Monday, Apr 29 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा: किसानों ने किया बबली का विरोध

फतेहाबाद, 12 मार्च ( वार्ता) हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जननायक जनता पार्टी( जजपा) सरकार के गठबंधन की उठापठक के बीच पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली का फतेहाबाद के जाखल में जमकर विरोध हुआ।
काफी समय से धरनारत किसानों को जैसे ही श्री बबली के जाखल आने की सूचना मिली तो उन्होंने रास्ते पर डेरा डाल लिया। किसानों द्वारा घेराव किए जाने की सूचना पाकर श्री बबली भी अपने कार्यक्रम स्थल से दूर उतरकर पैदल ही कार्यक्रम की तरफ रवाना हो गए। रास्ते में उनकी किसानों के साथ तीखी बहस हुई।
इस दौरान उनके एक समर्थक की भी किसानों के साथ बहसबाजी हुई तो किसानों ने पुलिस सुरक्षा के बीच उसकी पिटाई कर डाली। उधर श्री बबली के कार्यक्रम स्थल पर भी किसान पहुंचे और वहां मंच के सामने नारेबाजी कर दी। वहीं इस प्रकरण को लेकर बबली पुलिस व्यवस्था पर उखड़ गए। खबर है कि उन्होंने पुलिस अधीक्षक से सख्त लहजे में इस पर सवाल जवाब किए। किसानों ने साफ-साफ चेतावनी दी कि अब वे मंत्री बबली को जाखल से वापस नहीं लौटने देंगे। जिसके बाद क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई और वाटर कैनन को भी बुला लिया। फिल्हाल जाखल में तनावभरी स्थिति बनी हुई है।
गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेलवे को लेकर किए जा रहे कार्यक्रम का जाखल में लाइव प्रसारण होना था, जिसमें भाग लेने के लिए मंत्री बबली टोहाना से जाखल पहुंचे थे। उधर बाढ़ मुआवजे की मांग को लेकर किसान यूनियन के सदस्य काफी दिनों से जाखल में पक्का मोर्चा लगाकर धरना दिए हुए हैं।
श्री बबली ने कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ लोग किसानों के नाम पर राजनीति कर किसानी व किसानों को बदनाम कर रहे हैं, ऐसा न करें। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों पर चार दिन पहले ही वे नारेबाजी करने वाले लोगों के साथ चांदपुरा रेस्ट हाऊस में मिले थे, उनकी मांगों पर गौर किया जा रहा है।
सं.विजय.संजय
वार्ता
image