Sunday, Apr 28 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बलकार सिंह ने 13 लाख रु के विकास कार्यों के रखे नींव पत्थर

लाहदड़ा (जालंधर), 13 मार्च (वार्ता) पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने के लिये करतारपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लाहदड़ा गांव में 13 लाख रुपये की विकास प्रोजेक्टों के नींव पत्थर रखे।
मंत्री ने पांच लाख रुपये की लागत से सीवरेज योजना, छह लाख रूपये में गलियों में इंटरलाकिंग टाइलें और गांव में दो लाख रुपये से शमशान घाट की संभाल संबंधी काम शुरू करवाया गया। मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार गांवों में शहरों जैसा बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवाने के लिये वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट इस गांव में सीवरेज प्रणाली की बड़ी समस्या का समाधान करेंगी। उन्होंने कहा कि गांवों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिये सरकार द्वारा पहले ही कई विकास प्रोजेक्ट शुरू किये जा चुके हैं।
श्री सिंह ने कहा कि इन प्रोजेक्टों से लोगों को गांव में गंदे पानी की निकासी की सुविधा और नई सड़के मिलेंगी। मंत्री ने दोहराया कि विकास के लिये पैसों की कोई कमी नहीं है क्योंकि पंजाब सरकार पहले ही राज्य में विभिन्न प्रोजेक्ट शुरू कर चुकी है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य सरकार बुनियादी ढांचे के विकास के मामले में पंजाब को देश में अग्रणी राज्य बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही है।
मंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि पंजाब सरकार ने पहले ही लोगों को घर पर नागरिक
सेवायें प्रदान करने के लिये आप दी सरकार, आप दे द्वार नामक एक अनूठी पहल शुरू
की है। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में सक्रिय भागीदारी द्वारा बड़ी संख्या में लोग पहले ही इस पहल का लाभ उठा चुके है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image