Monday, Apr 29 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अधिकारी चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण तरीके से कराना सुनिश्चित करें

लुधियाना, 13 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार को पुलिस अधिकारियों से लोकसभा चुनाव बिना किसी भय के, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के निर्देश दिये।
श्री मान ने पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ यहां एक बैठक में कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र का उत्सव है और हर मतदाता निडर होकर मतदान कर सके। इन चुनावों में सुनिश्चित किया जाना चाहिये।
उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की सहायता के लिये अर्धसैनिक बलों की कई कंपनियां भी जल्द ही राज्य में पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि यह बल राज्य की परंपराओं, धर्म और रीति-रिवाजों से अनजान हैं, यही वजह है कि पंजाब पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिये कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को किसी भी तरह से ठेस न पहुंचे।
श्री मान ने कहा कि प्रदेशभर में लाइसेंसी हथियार जमा करने की प्रक्रिया तेज कर चुनाव से पहले पूरी कर ली जाये। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे चुनाव बुलेटिन को लगातार जारी करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को चुनाव के संबंध में उठाये जा रहे कदमों के बारे में पता चल सके।
उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान अफवाह फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाना चाहिये और लोगों को जागरूक करने के लिये सोशल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों का भी इस्तेमाल किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि जिलों में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, खासकर पुलिस चौकियों पर।
विजय.श्रवण
वार्ता
image