Monday, Apr 29 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनआईटी जालंधर का 19वां वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित, 1504 विद्यार्थियों को दी डिग्रियां

जालंधर 16 मार्च (वार्ता) डॉ बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान जालंधर का शनिवार को 19वां वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया, जिसमें 1504 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गयीं।
इस अवसर पर पी जी डिप्लोमा-03, बी.टेक-1064, एम.टेक-253, एमएससी-92, एमबीए-32 एवं पीएचडी-60 डिग्रियां प्रदान की गयीं।
रक्षा अनुसंधान एवं विकास (डीआरडीओ) विभाग के सचिव और डीआरडीओ के अध्यक्ष समीर वी कामत इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। प्रोफेसर बिनोद कुमार कनौजिया, अध्यक्ष, काउंसिल ऑफ गवर्नर्स और निदेशक, एनआईटी जालंधर, डॉ अजय बंसल, रजिस्ट्रार, एनआईटी जालंधर, गवर्नर बोर्ड के सदस्य, सीनेट के सदस्य, दीक्षांत समारोह के दौरान एनआईटी जालंधर के संकाय और कर्मचारी सदस्य भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर प्रोफेसर बिनोद कुमार कनौजिया ने डिग्री धारकों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये बधाई दी और उन्हें दिन-रात कड़ी मेहनत करने के लिये प्रोत्साहित किया। प्रोफेसर कनौजिया ने इंजीनियरों द्वारा निभाई गई भूमिका और संस्थान की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि संस्थान देश के शीर्ष 50 इंजीनियरिंग संस्थानों के समूह में शामिल हो गया है और प्रतिष्ठित एनआईआरएफ रैंकिंग में 46वें स्थान पर है, जबकि समग्र रूप से
शीर्ष 100 में से 72वें स्थान पर है।
मुख्य अतिथि डाॅ समीर कामत ने युवा स्नातक छात्रों को राष्ट्रीय ख्याति के संस्थान से डिग्री प्राप्त करने के लिये बधाई दी। उन्होंने राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में प्रौद्योगिकी की भूमिका के साथ-साथ छात्रों की इसे कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ आगे ले जाने की जिम्मेदारी पर जोर दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image