Monday, Apr 29 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केजरीवाल ने किया हिंदू-सिख शरणार्थियों का अपमान: प्रो सरचांद

अमृतसर 16 मार्च (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता प्रो. सरचांद सिंह ख्याला ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारत आये हिंदू-सिख शरणार्थियों के लिये अभद्र भाषा का प्रयोग कर न केवल उनका अपमान किया है, बल्कि यह जता दिया है कि उनमें मानवता खत्म हो चुकी है।
प्रो ख्याला ने कहा कि गैर-धर्मनिरपेक्ष देशों में सताये गये हिंदू-सिख शरणार्थी गरीब और असहाय हो सकते हैं, लेकिन वे न तो चोर हैं और न ही बलात्कारी, बल्कि बेईमान लोग वे
हैं, जो सत्ता के दुरुपयोग के कारण शराब घोटाले में कानून का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे लोग शरणार्थी तो हैं, लेकिन विदेशी नहीं, उनकी जड़ें भारत से जुड़ी हुई हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने में गंभीरता दिखाकर अपने लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता साबित की है।
प्रो सिंह ने कहा कि श्री केजरीवाल की गलत बयानबाजी और अराजक राजनीति से यह भी पता चला है कि उन्होंने भारत की संस्कृति और परंपराओं को पूरी तरह से पीठ दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा को खतरा शरणार्थियों से नहीं बल्कि भ्रष्टाचार करने वालों से है।
उन्हाेंने कहा कि क्या श्री केजरीवाल नहीं जानते कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सामाजिक, धार्मिक और समग्र राजनीतिक व्यवस्था हिंदुओं और सिखों के लिये दमनकारी हो गयी है। अफगानिस्तान में बहुत कम संख्या में सिख बचे हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सरकार की शह से हिंदू और सिख लड़कियों का जबरन अपहरण कर उनका धर्म परिवर्तन कर जबरन निकाह करने की घटनायें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अगर यह सिलसिला इसी गति से चलता रहा, तो एक दिन पाकिस्तान से हिंदू और सिख गायब हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू, सिख और अन्य अल्पसंख्यक धर्मों को नफरत का निशाना बनाया जा रहा है। चरमपंथियों द्वारा सिंध राज्य में कई बार पोस्टर लगाकर हिंदू सिखों को अपना धर्म छोड़ने या पाकिस्तान छोड़ने के लिये कहा गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान
में हिंदुओं और सिखों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं और हिंदू लड़कियों का जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन तेज हो गया है। यहां तक कि सरकारी तंत्र भी मानता है कि इस्लाम में धर्मांतरण पाप नहीं।
प्रो ख्याला ने कहा कि अब 58 सौ से ज्यादा सिख और 25 हजार से ज्यादा हिंदू, कुल 31 हजार शरणार्थियों को तुरंत भारतीय नागरिकता मिल जायेगी। वे भारतीय नागरिकता का लाभ उठाने के हकदार होंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image