Tuesday, Apr 30 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश मेें धुंधी पुल के पास हिमस्खलन, मनाली-केलांग मार्ग बंद

शिमला, 18 मार्च (वार्ता) हिमाचल के मनाली-केलांग मार्ग रविवार रात हिमस्खलन होने के कारण बंद रहने से सड़क के दोनों वाहनों की आवाजाही बंद हो गयी।
लाहौल जिला आपदा प्रबंधन ने हिमस्खलन के बाद वाहनों की आवाजाही रोक दी। मनाली-केलांग मार्ग बंद होने की सूचना सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और सड़क को बहाल करने का कार्य शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद सड़क को डेढ़ घंटे के बाद बहाल किया गया। मनाली-केलांग मार्ग को बीआरओ ने रात 11ः30 बजे बहाल कर दिया। अटल टनल रोहतांग के आसपास भारी बर्फबारी हुई है। ऐसे में कई जगहों पर हिमस्खलन का खतरा बना हुआ है। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि मार्ग को अब यातायात बहाल कर दिया है।
सोमवार से पर्यटकों को भी फोर बाई फोर वाहनों में जाने की अनुमति दी गई। इधर, पर्यटन नगरी मनाली में सैर सपाटे का आनंद लेने आए पर्यटक अटल टनल का दीदार भी कर सकेंगे। प्रशासन ने पर्यटकों को फोर बाई फोर वाहनों में सोलंगनाला से आगे भेजना शुरू कर दिया है। हालांकि, अन्य पर्यटक वाहनों को फिलहाल सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति नहीं है। सड़क पर ब्लैक आइस जमने की आशंका को देखते हुए पर्यटकों के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। पर्यटक सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक ही सोलंगनाला से आगे जा सकेंगे। सोलंगनाला तक सभी प्रकार के वाहन जा रहे हैं। पर्यटकों ने सोमवार को भारी संख्या में सोलंगनाला पहुंचकर बर्फ के बीच अठखेलियां की। अटल टनल होकर कई पर्यटक लाहौल की बर्फीली वादियों में पहुंचे। सोलंगनाला से फातरु तक पर्यटकों की भीड़ उमड़ी।
कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग-पांच पर कुमारहट्टी-सोलन बाईपास पर शमलेच नेचर रिट्रिट के समीप गल्याणा पानी के समीप चट्टानें गिर गई हैं। इस कारण बाईपास करीब पांच घंटे बंद रहा। पुलिस की ओर से कुमारहट्टी-बड़ोग-सोलन से वाहनों की आवाजाही को डायवर्ट किया। बाईपास पर आज भूस्खलन करीब सुबह साढ़े सात बजे हुआ। गनीमत रही कि इस दौरान सड़क पर कोई वाहन नहीं गुजर रहा था। भूस्खलन के बाद वाहन चालकों को काफी दिक्कतें आईं।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image