Tuesday, Apr 30 2024 | Time 08:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

जालंधर, 19 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर आयुक्तालय पुलिस ने फर्जी लाइसेंस और पंजीकरण प्रमाण पत्र जब्त करके नकली दस्तावेज तैयार करने में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने मगंलवार को यह जानकारी दी।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि एक गिरोह फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीकरण प्रमाणपत्र बनाने में लिप्त है। उन्होंने कहा कि पता चला कि एक व्यक्ति आरटीए और परिवहन कार्यालय के कर्मचारियों की सहायता से इस रैकेट को चला रहा था। श्री शर्मा ने बताया कि इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि जांच के आधार पर पुलिस ने अरविंद कुमार नामक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से एक लैपटॉप, दो प्रिंटर, स्टांप पेपर, बीमा प्रमाण पत्र और संलग्न दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र बरामद किए। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही 159 वाहनों के बीमा प्रमाणपत्र (क्यूआर कोड के बिना), 222 वाहनों के प्रमाणपत्र (क्यूआर कोड के साथ), 57 आरसी की ट्रांसफर फाइलें, 35 पंजीकरण प्रमाणपत्र और दस्तावेजों के साथ 180 आवेदन पत्र बरामद किए गए हैं।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अरविंद कुमार उर्फ बिंदू पुत्र किशोरी लाल निवासी उपकार नगर जालंधर के रूप में हुई है। श्री शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ पहले से ही एक प्राथमिकी लंबित है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image