Sunday, Apr 28 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला में खुदकुशी के दो और मामले

शिमला, 19 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आत्महत्या के दो और मामले सामने आए हैं। सोमवार की घटना के बाद मंगलवार को शहर में खुदकुशी की दो घटनाएं सामने आईं। एक मामले में युवक ने फंदा लगाया तो दूसरे मामले में एक महिला ने जहर खाकर मौत को गले लगाया।
पुलिस के मुताबिक सोमवार शाम एक युवक (25) ने फंदा लगाकर जान दे दी। सदर थाना क्षेत्र के तहत भराड़ी इलाके के केल्टी में 25 वर्षीय युवक अपने किराए के आवास में मृत पाया गया। वह फंदे पर लटका हुआ था। मृतक युवक की पहचान रोहित पुत्र धनीराम के रूप में हुई है, जो कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर का निवासी था। रोहित अपने माता-पिता संग शिमला में ही रह रहा था। वह शहर के एक प्रतिष्ठित निजी कान्वेंट स्कूल में हाउस कीपर के पद पर तैनात था।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय रोहित अपने किराए के मकान में अकेला ही था। उसके माता-पिता बिजनौर में एक शादी समारोह में गए थे। रोहित भी दो दिन पूर्व ही बिजनौर से शिमला लौटा था। सोमवार को परिजन उसे मोबाइल पर संपर्क साध रहे थे। संपर्क न होने पर परिजनों ने मकान मालिक को सूचित किया। रोहित का कमरा अंदर से बंद होने पर पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो पाया कि रोहित फंदे पर लटका मिला।
उधर, सोमवार को शहर के ढली थाना क्षेत्र के सेरी गांव में 40 वर्षीय विवाहिता ने जहर निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान संगीता पत्नी भूप सिंह ठाकुर के रूप में हुई है।
शिमला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। प्रथम दृष्टि में ये आत्महत्या के मामला पाए गए हैं। इसे लेकर सम्बंधित थाना क्षेत्रों में सीआरपीसी 174 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में घटनास्थल से सुसाइड नोट की बरामदगी नहीं हुई है।
गौरतलब है कि सोमवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी के 27 वर्षीय बेटे ने फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली थी।
सं.संजय
वार्ता
image