Monday, Apr 29 2024 | Time 07:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार: आठ मंत्रियों ने ली शपथ

चंडीगढ़, 19 मार्च (वार्ता) हरियाणा की नायब सैनी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को किया गया और आठ और मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। राजभवन में हुये शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने जिन मंत्रियों को शपथ दिलाई उनमें डॉ कमल गुप्ता, सीमा त्रिखा, महिपाल ढाँडा, असीम गोयल , अभय सिंह यादव, सुभाष सुधा, विशंभर सिंह वाल्मीकि और संजय सिंह शामिल हैं। डॉ. गुप्ता ने संस्कृत में शपथ ली।
पिछले सप्ताह ही एक नाटकीय घटनाक्रम में जननायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ते हुये मनोहर लाल खट्टर ने इस्तीफा दे दिया था और उसी दिन शाम को नायब सिंह सैनी ने पाँच मंत्रियों के साथ शपथ ली थी।
खट्टर सरकार में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री रहे अनिल विज आज भी अनुपास्थित रहे। वह श्री सैनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने से ‘नाराज’ बताये जाते हैं। उन्होंने हालांकि आज भी मीडिया से बातचीत में दोहराया कि वह खुद को भाजपा का अनन्य भक्त मानते हैं और पार्टी का काम करते रहेंगे।
आज के मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछने पर उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें इस बारे में पता ही नहीं है कि मंत्रिमंडल विस्तार हो रहा है।
महेश.श्रवण
वार्ता
image