Monday, Apr 29 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस के बागी विधायकों को भाजपा पूरा मान-सम्मान देगीः ठाकुर

शिमला, 19 मार्च (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस के बागी विधायकों को भारतीय जनता पार्टी पूरा मान-सम्मान देगी। बागियों को उपचुनाव में टिकट देने पर पार्टी हाईकमान फैसला लेगा।
श्री ठाकुर ने मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान यह पूछने पर कि कांग्रेस के बागियों को टिकट देने पर भाजपा का कैडर भी तो नाराज होगा, कहा,“भाजपा का कैडर नाराज नहीं होता, घर का मामला हम देख लेंगे। कांग्रेस के बागियों ने बड़ा कदम उठाया है। राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत में उनके योगदान को देखते हुए सही निर्णय लिया जाएगा।”
उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में मुझे नहीं लगता कि भाजपा या कांग्रेस किसी विधायक को लोकसभा प्रत्याशी बनाएगी। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 2019 की जीत का रिकॉर्ड बड़े बहुमत से दोहराएगी। लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 10 सालों में करवाए गए विकास को समर्पित हैं। चार लोकसभा सीटों के साथ भाजपा उपचुनाव में छह विधानसभा सीटों पर भी जीत दर्ज करेगी। उसके बाद प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन की प्रक्रिया में आगे बढ़ेंगे।
श्री ठाकुर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से भाजपा के नौ विधायकों को जारी नोटिस के जवाब में नोटिस की वैधता पर ही प्रश्न खड़ा किया गया है। ऐसा जवाब दिया गया है, उम्मीद है कि दोबारा नोटिस देने की पुनरावृत्ति नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता के नाम पर प्रदेश में श्रीराम के पोस्टर-बैनर फाड़े जा रहे हैं। इनमें न किसी पार्टी का जिक्र है, न राजनेता का, फिर भी इन्हें हटाया जा रहा है। जबकि सरकार के नेताओं और पोस्टर को छुआ भी नहीं जा रहा। कुछ अधिकारी अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं। अधिकारी कांग्रेस के भविष्य में अपना भविष्य न देखें। इस तरह से पक्षपातपूर्ण कार्रवाई को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के संज्ञान में लाया गया है।
सं.संजय
वार्ता
image