Sunday, Apr 28 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


छात्राओं ने रैंप पर कैटवॉक कर बिखेरा फैशन का जलवा

सिरसा, 20 मार्च (वार्ता) हरियाणा में सिरसा स्थित शाह सतनाम जी कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में अंतर महाविद्यालय महिला उत्सव 2024 का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं ने रैंप पर कैटवॉक कर फैशन का जलवा बिखेर दिया।
इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में हिमानी ग्रेवाल उपस्थित रही। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि हिमानी ग्रेवाल, कॉलेज प्रशासिका डॉ.चरणप्रीत कौर, प्राचार्या डॉ. रजनी बाला व अन्य महाविद्यालयों से आए हुए प्राचार्य व मेहमानों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर और पुष्प चढ़ाकर किया गया। मंच संचालन एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मीनाक्षी, रेणु और गीतांजलि ने किया गया। कार्यक्रम में निणाज़्यक मंडल की भूमिका में शाह सतनाम जी महिला महाविद्यालय से अंग्रेजी के विभागाध्यक्ष डॉ. मोनिका, चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के फैशन डिजाइनिंग एंड लाइफस्टाइल टेक्नोलॉजी से डॉ. गुरप्रीत कौर और यूनिवर्सिटी कॉलेज चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा से सहायक प्रो.डॉ. टिमसी मेहता रहे।
अंतर महाविद्यालय महिला उत्सव में विभिन्न कॉलेजों के विद्याथिज़्यों ने भाग लिया। जिसमें गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वूमेन सिरसा से मुस्कान, मोनालिका,मोनिका, शाह सतनाम जी महिला महाविद्यालय से खुशप्रीत,जशनदीप, जैशमीन, मनोहर मेमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन फतेहाबाद से नैनी शर्मा, पूजा, महक, जे.जी.कॉलेज ऑफ एजुकेशन से मनीषा और आंचल और गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार से करिश्मा ने भाग लिया।
कैट वॉक में शाह सतनाम जी कॉलेज ऑफ एजुकेशन सिरसा की नीरू विजेता बनी, जिसे मिस कॉन्फिडेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं शाह सतनाम जी गल्र्स कॉलेज सिरसा की जशनदीप रनरअप रही। वहीं शाह सतनाम जी गल्र्स कॉलेज सिरसा की ही खुशप्रीत कौर को मिस स्माइल चुना गया।
मुख्य अतिथि हिमानी ग्रेवाल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिला इक्कीसवीं सदी में प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रही है। राष्ट्र के विकास के लिए महिलाओं का शिक्षित होना अत्यंत अनिवार्य है। भारतीय संस्कृति में महिलाओं के सम्मान को हमेशा से ही महत्व दिया जाता हैं।
इस अवसर पर छात्राओं के द्वारा कुकिंग,सौंदर्य प्रसाधन, प्राचीन धरोहर से संबंधित प्रदर्शनी, हस्तशिल्प सामान,पेंटिंग और क्रिएटिव आर्ट प्रदर्शनी भी लगाई गई। उत्सव का आगाज कैटवॉक से किया गया। कैटवॉक में चार राउंड रखें गये। छात्राओं ने कैट वॉक के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन किया। हरियाणवी, राजस्थानी, हिंदी गीतों और पंजाबी नृत्य पर छात्रों ने नृत्य करके सम्मा बांधा। महिला सशक्तिकरण पर लघु नाटिका के माध्यम से महिला के उत्थान और सशक्त नारी को दशार्या गया।
सं.संजय
वार्ता
image