Monday, Apr 29 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

चंडीगढ़, 22 मार्च (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी पंजाब के नेताओं ने शुक्रवार को पंजाब और चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में आप सरकार के मंत्री हरपाल सिंह चीमा, लालजीत भुल्लर, चेतन चोड़ेमाजरा, मीत हेयर, अनमोल गगन मान, लाल चंद कटारूचक समेत कई विधायक और पार्टी पदाधिकारी ने हिस्सा लिया।
मोहाली से चंडीगढ़ में दाखिल होने पर चंडीगढ़ पुलिस ने आप नेताओं पर लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। पुलिस की कार्रवाई में की नेताओं को हल्की फुल्की चोटें आई और कुछ के पगड़ी उतर गये।
प्रदर्शन के दौरान वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने भाजपा पर हमला बोला और कहा कि
ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करके भाजपा की केंद्र सरकार लोकतंत्र की हत्या कर
रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीर केजरीवाल की सोच से डरते हैं क्योंकि केजरीवाल की सोच है देश के लोगों को अच्छी पढ़ाई अच्छी सेहत सुविधायें देना। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिये भाजपा विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल रही है। पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में डाला गया और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डाला गया है।
चीमा ने कहा कि ऐसा भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है कि दो मुख्यमंत्रियों को लोक सभा चुनाव से ठीक पहले गिरफ़्तार किया गया हो। भाजपा विरोधी पार्टियों के नेताओं के अंदर खाैफ पैदा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि लोग चुनाव के जरिए भाजपा को इन चीज़ों का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ईडी को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है, जो नेता इससे डर जाता है वह भाजपा में शामिल हो जाता है, फिर उसके सारे घपले घोटाले माफ हो जाते हैं और जो इनके सामने खड़ा हो जाता है, उसे श्री केजरीवाल की तरह अंदर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल की गिरफ़्तारी भाजपा की एक राजनीतिक साज़िश है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 8:05 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image