Monday, Apr 29 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में रिश्वत लेने के आरोप में पटवारी व सहायक गिरफ्तार

चंडीगढ़, 22 मार्च (वार्ता) पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अंतर्गत शुक्रवार को बठिंडा में पटवारी के सहायक सह चालक और गुरदासपुर के पटवारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
सतर्कता विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राजस्व हलका जोधपुर पाखर, ज़िला बठिंडा में तैनात एक राजस्व पटवारी के सहायक-कम ड्राइवर सुखविन्दर सिंह को दस हजार रुपए रिश्वत मांगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। उन्होने बताया कि उक्त आरोपी के विरुद्ध यह मुकदमा बठिंडा ज़िले के गाँव मानसा कलां के निवासी केवल सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि वह हलका पटवारी गुरचरन सिंह के पास गया था जहाँ उसके ड्राइवर ने शिकायतकर्ता की ज़मीन के कब्ज़ा वारंट की रिपोर्ट जारी करने के बदले 10 हजार रुपए रिश्वत की माँग की।
इसी प्रकार एक अन्य मामले में विजीलैंस ब्यूरो ने गुरदासपुर जिले की तहसील बटाला की बाजवा कालोनी, गौंसपुरा के रहने वाले राजस्व पटवारी मनीष कुमार को आठ रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।
प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त राजस्व कर्मचारी को गुरदासपुर के गाँव हरदोचन्दे के निवासी शमशेर सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई शिकायत की पड़ताल के उपरांत गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त शिकायत की पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई कि उक्त मुलजिम ने शिकायतकर्ता के राजस्व रिकार्ड में बैंक की तरफ से जारी एन. ओ. सी. की एंट्री करवाने के लिए दस हजार रुपए की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम ने पहले भी 1500 रुपए नकद ले लिए थे और दो किश्तों में 6500 रुपए ट्रांसफर किये गए। इस जांच के बाद मुलजिम पटवारी को गिरफ़्तार कर लिया गया है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image