Sunday, Apr 28 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेक्टर अधिकारियों को दी ईवीएम मशीन का प्रशिक्षण, 27 को लिया जायेगा टेस्ट

अमृतसर, 23 मार्च (वार्ता) अमृतसर लोकसभा संसदीय क्षेत्र की साउथ विधानसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी सह अतिरिक्त आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के सभी सेक्टर ऑफिसर को ईवीएम मशीन के संबंध में विस्तारपूर्वक प्रशिक्षण दिया।
श्री सिंह ने बताया कि सभी सेक्टर अधिकारियों को ईवीएम मशीन को चलाने के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी और इसमें क्या-क्या मुश्किलें आ सकती हैं, उसकी भी जानकारियां दी गईं। साउथ विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर ऑफिसरों में नगर निगम के अधिकारी शामिल हैं। मास्टर ट्रेनर अधिशासी अभियंता एस पी सिंह ने सभी को ईवीएम मशीन के बारे में बताया।
श्री सिंह ने बताया कि 27 मार्च को सभी सेक्टर ऑफिसर का टेस्ट लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि टेस्ट पूरी तरह सफल होने के उपरांत सभी सेक्टर ऑफिसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के पीठासीन चुनाव अधिकारी और सहायक प्रोजेक्टिंग रिटर्निंग ऑफिसर को प्रशिक्षण देंगे।
श्री सिंह ने बताया कि मतदान के लिए फोटो पहचान पत्र के अलावा 12 अन्य आधिकारिक दस्तावेजों को पहचान प्रमाण के रूप में मान्यता दी है। इनमें से कोई भी एक दस्तावेज मतदाता अपनी पहचान के तौर पर मतदान केंद्र पर ले जा सकता है। मतदाता आधार
कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, बैंक / डाकघर द्वारा फोटोयुक्त पासबुक, श्रम मंत्रालय की योजना के तहत जारी हेल्थ स्मार्ट का कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एनपीआर के तहत आरजी द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, केंद्र / प्रांतीय सरकारों/.सार्वजनिक क्षेत्र के विभागों और पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को जारी सर्विस पहचान पत्र, सांसद , विधायक को जारी किये गये पहचान पत्र और भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा जारी विशिष्ट विकलांगता पहचान पत्र दिखाकर भी अपना वोट डाल सकते हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image