Wednesday, May 1 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में भारी मात्रा में हथियारों सहित पांच तस्कर गिरफ्तार

जालंधर 24 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट और हथियार तस्करी रैकेट के एक अंतरराज्यीय संगठित नेटवर्क की रीढ़ तोड़ते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है तथा दोनों मामलों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स एवं हथियार जब्त किए हैं।
पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने रविवार को कहा कि गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​लाडा को पुलिस ने 10 मार्च को एक अवैध पिस्तौल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था तथा जांच के दौरान यह पता चला कि वह फरवरी महीने में काबू किए गए हथियारों की अंतरराज्यीय तस्करी नेटवर्क में शामिल था। उन्होंने बताया कि आगे की जांच के आधार पर पुलिस ने अभिषेक उर्फ ​​भोलू, रमनदीप सिंह और जगरूप सिंह को गिरफ्तार किया और उनके पास से सात पिस्तौल, 12 कारतूस, 11 मैगजीन, एक स्विफ्ट कार और एक मोटरसाइकिल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि चारों से कुल बरामदगी में आठ हथियारों के साथ 12 मैगजीन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अवैध हथियार प्राप्त करने के उद्देश्यों में व्यक्तिगत प्रतिशोध और संगठित खरीद प्रयासों का मिश्रण सामने आया है।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि गुरप्रीत सिंह ने व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण लुधियाना से हथियार खरीदे, जबकि अभिषेक मध्य प्रदेश के ठिकानों तक पहुंचने के लिए रमनदीप सिंह की मदद पर निर्भर था। उन्होंने कहा कि यह खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के अंतर्राज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का हिस्सा था, जिसका पिछले महीने कमिश्नरेट पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी और हवाला पैसे के जरिए 17 हथियारों और 33 मैगजीन की बरामदगी के साथ भंडाफोड़ किया था। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि जब्त किए गए हथियारों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और अमेरिका स्थित गैंगस्टर गुरदेव गिल और लखबीर सिंह लंडा इस अवैध रैकेट के संचालक हैं।
इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस ने इसी महीने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें करीब 25 किलो अफीम के साथ नौ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस रैकेट का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि एक अन्य आरोपी की पहचान गगनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो कूरियर सेवा में काम करता था, उसे दो किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है।
श्री स्वपन शर्मा ने बताया कि इसके साथ ही इस गिरोह से की गयी अफीम की कुल बरामदगी 29 किलोग्राम हो गयी है और यह गिरोह कूरियर सेवा के माध्यम से विदेशों में अफीम की तस्करी करता था।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image