Tuesday, Apr 30 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेले में बिछुड़ी बुजुर्ग महिला को परिजनों से मिलवाया

सिरसा 26 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की एक बुजुर्ग महिला राजस्थान के खाटू धाम में भारी भीड़ के कारण अपने साथियों से बिछुड़ कर हरियाणा के ऐलनाबाद पहुंच गई। बुजुर्ग महिला को यहां के समाजसेवियों ने मंगलवार को उसके परिवार से मिलवा दिया।
दिव्य युवा मंच के संस्थापक सुभाष चौहान के अनुसार राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू धाम में श्रीश्याम बाबा के मेले में बाबा के दर्शन करने आई हिमाचल प्रदेश की बुजुर्ग महिला भारी भीड़ के कारण अपने परिजनों से बिछुड़ गई और अपने गंतव्य की बजाय ऐलनाबाद पहुंच गई। उसके पास न तो कोई पहचान का कार्ड था, न घर के फोन नम्बर याद और न ही अपने गांव शहर का नाम पता। बुरीतरह घबराई होने के कारण किसी ने इनकी बात सुनने समझने की कोशिश नही की। पंजाबी बोली और पहनावे को देखते हुए इन्हें रिंगस स्टेशन से बठिंडा जाने वाली रेलगाड़ी में बैठा दिया। रेलगाड़ी में इनकी मुलाकात ऐलनाबाद के नज़दीक ढाणी शेरां निवासी बीरबल गोदारा से हुई। उन्होंने दिव्य युवा मंच के संस्थापक व समाजसेवी सुभाष चौहान को बुजुर्ग महिला की तस्वीरे भेजकर इनके परिजनों की खोज शुरू की। थोड़ी देर में मेहनत रंग लाई और पता चला कि यह बुजुर्ग महिला हिमाचल प्रदेश में ऊना जिले के गांव चुहड़ी की निवासी है।
श्री चौहान ने उनके परिजनों को माता के यहां सुरक्षित होने की सूचना दी तो उन्हें भी सुकून मिला। पूरा मामला एसडीएम डॉ वेद प्रकाश बेनीवाल व थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप किमर के संज्ञान में लाया गया। कल शाम को बुजुर्ग महिला के परिजन उन्हें लेने आए। बुजुर्ग महिला को यहां सुरक्षित पाकर उनके परिजन भी बहुत खुश हुए वहीं अपने परिजनो से मिलकर महिला भी बहुत खुश हुई। यहां बीरबल गोदारा, अमरीक बिलासपुरिया व अन्य साथियो की मौजूदगी में बुजुर्ग महिला को उनके परिजनों को सौंप दिया।
सं.संजय
वार्ता
image