Thursday, May 23 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डीएसपी ने किया अनाजमंडी का दौरा, सुरक्षा का दिया भरोसा

सिरसा, 03 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा की अनाज मंडियों में फसल खरीद का सीजन आरम्भ हो गया है। इसको ध्यान में रखते हुए बुधवार को सिरसा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुभाष चंद्र ने सिरसा अनाजमंडी का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मंडी का दौरा करने के बाद डीएसपी ने आढ़ती एसोसिएशन सिरसा के कार्यालय में आढ़तियों के साथ एक बैठक की।
एसोसिएशन के प्रधान मनोहर मेहता की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीएसपी ने खरीद व्यवस्था व सुरक्षा के बारे में आढ़तियों से चर्चा की। चर्चा के दौरान श्री मेहता ने डीएसपी को बताया कि मंडी में इस समय सरसों की खरीद चल रही है। एक सप्ताह बाद गेहूं की आवक भी शुरू हो जाएगी। फसल खरीद सीजन में सिरसा मंडी में प्रतिदिन करोड़ों रुपयों का लेन देन होता है। सीजन में मंडी में चोरी व छीना-झपटी की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं। जब किसान अपनी फसल बेचकर पैसे लेता है और घर जाने लगता है तो चोर किसानों से पैसे छीनने की घटना को अंजाम देते हैं। इसलिए उनकी मांग है कि फसल खरीद सीजन में सिरसा मंडी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए। मंडी में कम से कम 10 होमगार्ड तैनात किए जाए। हर समय पुलिस पीसीआर (डायल 112) तैनात करने की मांग की।
डीएसपी चंद्र ने आढ़तियों की बात को ध्यान से सुना और कहा कि सिरसा मंडी में सुरक्षा की कोई कमी नहीं रहेगी। मंडी में 10 होमगार्ड तैनात किए जाएंगे। पुलिस पीसीआर तैनात रहेगी। बाइक राइडर्स को भी तैनात किया जाएगा ताकि असामाजिक तत्वों पर नजर रख्री जा सके।
इस मौके पर उपप्रधान प्रेम बजाज, सचिव दीपक मित्तल, कोषाध्यक्ष कुणाल जैन, सहसचिव महावीर शर्मा, दीपक नड्डा, धर्मपाल जिंदल, सुधीर ललित मेहता, जगदीश मेहता, शशिकांत रोहिल्ला सहित अन्य आढ़ती भी मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
image