Thursday, May 23 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर में हवाला रैकेट का पर्दाफाश, दो तस्कर गिरफ्तार

अमृतसर 03 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) अमृतसर ने बुधवार को हवाला रैकेट का पर्दाफाश किया और हेरोइन के साथ दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 28 मार्च 2024 को बीएसएफ के खुफिया तंत्र को अमृतसर जिले के एक सीमावर्ती गांव में नशीले पदार्थों के साथ एक तस्कर की मौजूदगी
के बारे में सूचना मिली, जिसे तुरंत एसटीएफ अमृतसर के साथ साझा किया गया। उन्होंने बताया कि बीएसएफ और एसटीएफ अमृतसर द्वारा एक संयुक्त अभियान तब अमृतसर जिले के गांव भल्लादवाल में संदिग्ध घर पर चलाया गया था। इस ऑपरेशन में हेरोइन का एक पैकेट (कुल वजन- 500 ग्राम) बरामद हुआ और एक संदिग्ध व्यक्ति (घर का मालिक) पकड़ा गया था।
प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर आगे की जांच में अमृतसर
में पर्यटक स्थल ‘साडा पिंड’ के बाहर एक और संदिग्ध को पकड़ा गया। गांव चकला बख्श, थाना-अमृतसर के निवासी इस व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान हवाला रैकेट में शामिल होने और नशीली दवाओं के पैसे को पाकिस्तान स्थित तस्करों को हस्तांतरित करने के बारे में स्वीकार किया।
दोनों तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। बाद में उन्हें जिला अदालत अजनाला में पेश किया गया, जिसने उन्हें दो अप्रैल 2024 को 14 दिनों की न्यायिक
हिरासत में सेंट्रल जेल, अमृतसर भेज दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image