Thursday, May 23 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूरः हंस राज

शिमला, 03 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष हंस राज ने कहा है कि कांग्रेस के मंत्री केवल मात्र अपनी पार्टी के बचाव में ब्यान बाजी कर रहे हैं और सच्चाई तो उनको भी पता है।
श्री हंस राज ने कहा कि जितने भी आरोप कांग्रेस के मंत्री द्वारा लगाए गए हैं वह निराधार, झूठे और बेबुनियाद है। सच्चाई जनता के समक्ष है और जो घटनाक्रम हिमाचल प्रदेश में चल रहा है वह सबके सामने, कांग्रेस पार्टी के छह विधायकों ने अपना वोट दिखा कर डाला कि यह कितनी बड़ी बात है, ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ इसका मतलब स्पष्ट है कि कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है। जब कोई विधायक अपने क्षेत्र की समस्याएं लेकर मुख्यमंत्री के सामने जाता है तो उसको दो से तीन महीने का समय दिया जाता है ऐसा आज से पहले कभी नहीं हुआ, कांग्रेस पार्टी केवल मात्र अपना चेहरा बचाने का प्रयास कर रही है।
उन्होंने कहा कि निर्दलीय भी परेशान थे और वह तो केवल मात्र अपना हक मांग रहे हैं। उन्होंने इस्तीफा दिया और कांग्रेस पार्टी की सरकार उनको भी मंजूर नहीं कर रही है, क्योंकि उनको पता है कि नौ की नौ सीटें हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी हार जाएंगे क्योंकि जनता के बीच कांग्रेस पार्टी के प्रति बहुत बड़ा रोष है और यह फीडबैक उनके नेता भी आलाकमान को दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता केवल मात्र दबाव बनाने का प्रयास कर रहे है, वह सभी विधायकों के प्रति बदला बदली की भावना से कम कर रहे हैं, किसी नेता का घर का रास्ता रोक रहे हैं, तो किसी के कारोबार को हानि पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं, झूठे केस बना रहे हैं और सरकार का पूर्ण दुरुपयोग कर रहे हैं। ऐसे कर्मों के लिए जनता इनको माफ नहीं करेगी आने वाले चुनाव में स्पष्ट हो जाएगा जब हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीटें और विधानसभा की नौ सीटों पर उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी ही जीतेगी।
सं.संजय
वार्ता
image