Thursday, May 9 2024 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा, छह विधानसभा सीटों के लिए प्रबंधन एवं प्रचार कमेटियों का गठनः अवस्थी

शिमला, 04 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा और छह विधानसभा उप चुनावों को लेकर गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक समीक्षा बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में राजस्व एवं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।
श्री अवस्थी ने इस दौरान चुनावों को लेकर पार्टी की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि एक हफ्ते के भीतर चुनाव को लेकर सभी कमेटियां अपना-अपना कार्य शुरू कर देंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का वॉर रूम पहले से ही अपने कार्य में जुट गया है। इसके अतिरिक्त प्रबंधन एवं प्रचार कमेटियों का गठन कर दिया गया है।
श्री नेगी ने कहा कि जिस किसी भी कार्यकर्ता को जो भी जिम्मेवारी दी गई है उसकी उसे पूरी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कार्यलय के वॉर रुम में हर रोज देनी होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन का वॉर रूम 24 घण्टे खुला रखा जाए और उचित दिशानिर्देश के साथ-साथ समय-समय पर क्षेत्र से जुड़े पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय और संवाद किया जाना चाहिए।
राज्य की छह विधानसभा सीटों पर उप चुनावों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रविवार को सुबह 11 बजे प्रदेश राजीव भवन में बैठक बुलाई गई है। बैठक में हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा व लाहुल स्पीति के जिला अध्यक्ष, बड़सर, सुजानपुर, गगरेट, कुटलैहड़, धर्मशाला व लाहुल स्पीति ब्लॉकों के प्रमुख एवं इन ब्लॉकों के अग्रणी संगठनों तथा विभागों के सभी प्रमुख बुलाये गए है।
श्री अवस्थी ने बताया है कि इस बैठक में इन छह विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले विधानसभा उप चुनावों की तैयारियों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को दिशानिर्देश दिए जाएंगे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image