Thursday, May 9 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान शुभकरण की हत्या, अन्य मांगों को लेकर गांवों में लगाए जाएंगे बैनर: औलख

सिरसा 04 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा किसान आंदोलन-2 के दौरान किसानों पर किए गए लाठीचार्ज, किसान शुभकरण सिंह की हत्या और किसानों की अन्य मांगों को लेकर सभी गांवों में बैनर लगाए जाएंगे। इसके अलावा एसकेएम गैर राजनीतिक एवं किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर सात अप्रैल को भाजपा के पुतले फूंके जाएंगे।
भारतीय किसान एकता अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने गुरुवार को यह जानकारी पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने शंभू और खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गोलियां चलाई। युवा किसान साथी शुभकरण सिंह की हत्या की, जिसमें सैकड़ों किसान घायल हुए। किसानों के कैंप में घुसकर उनके ट्रैक्टर और गाड़ियां तोड़ी गई। किसानों पर अत्याचार की सभी हदें पार करते हुए आंदोलन को कुचलने की कोशिश की। श्री औलख ने कहा कि हरियाणा सरकार ने हमारे तीन किसान साथियों अनीश खटकड़, नवदीप जलवेड़ा और गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार करके जेलों में बंद कर रखा है, अगर उन्हें रिहा नहीं किया जाता तो सात अप्रैल को पूरे देश में जिला मुख्यालयों पर रोष मार्च निकालते हुए भाजपा सरकार के पुतले फूंके जाएंगे। रविवार को किसान सिरसा के नेहरू पार्क में इकट्ठे होंगे, जो बाजारों से रोष मार्च निकालते हुए लाल बत्ती चौक पर भाजपा सरकार का पुतला फूंकेंगे।
श्री औलख ने कहा कि शंभू, खनौरी,डबवाली और राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला के रतनपुरा सहित चार जगह पर किसान मोर्चे लगे हुए हैं, देश भर के किसान मजदूर साथी इन मोर्चों का समर्थन कर रहे हैं।
इस अवसर पर भरत गोदारा, विनोद जान्दू, पवन जोधपुरिया, अग्रेज सिंह कोटली, गुरलाल सिंह मीडिया प्रभारी, निर्मल हूंदल प्रताप नगर, गुरजीत सिंह फूलकां, भिंदा काहलो, मुखराम खारिया, सुरजीत, कश्मीर लाल बरुवाली, कुलतार पंजूआना, महावीर गुडियाखेड़ा, सरदूल सिंह मोरीवाला, सुखराज रघुआना, शिरा फग्गू उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image