Tuesday, Apr 30 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी ने देश में चार करोड़ परिवारों को कराया घर मुहैयाः श्रीकांत

सोलन/नालागढ़, 05 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की चुनाव प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में पीएम आवास योजना के तहत चार करोड़ परिवारों को घर मुहैया कराया।
श्री शर्मा ने नालागढ़ मंडल के कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा की श्री मोदी के 10 साल बेमिसाल रहे हैं। मोदी के नेतृत्व में भारत का डंका पूरे विश्व में बजाएं और भारत विश्व गुरु के रूप में उभरा है।
उन्होंने कहा कि लोगों को घर मुहैया कराना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, साथ ही पीएमजीकेएवाई ने सुनिश्चित किया कि 80 करोड़ लोग भूखे न सोएं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के सुशासन के माध्यम से 2014 से अब तक 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी से बाहर निकाले गए। पीएम उज्ज्वला योजना के तहत धुंआ रहित रसोई के लक्षय को साधा गया है, देश में 10 करोड़ एलपीजी कनेक्शन वितरित किए गए है।
उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन से 14 करोड़ ग्रामीण परिवारों को लाभ हुआ है। स्वच्छ भारत मिशन में 12 करोड़ शौचालय, बेहतर स्वच्छता सुनिश्चित करने का काम किया गया है। आज से पहले यह बातें केवल स्वप्न होती थी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बातों को धरातल पर उतरते हुए सच्चाई बनाने का कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता की क्रियाशीलता 2014 से अब तक 34 लाख करोड़ रुपये प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) में 77,000 करोड़ रुपये से गरीबों को मिली बचत। 100ः ग्रामीण विद्युतीकरण सौभाग्य योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री ने भारत के हर वर्ग के व्यक्ति के लिए कार्य किया है।
उनके साथ इस कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी, प्रदेश सचिव मनीष चौहान, जिला अध्यक्ष रतनपाल सिंह, परमजीत सिंह पम्मी, लखविंदर राणा, के एल ठाकुर और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image