Friday, May 10 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठे दावों-वादों का पुलिंदा मात्रः ठाकुर

नयी दिल्ली/शिमला, 05 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने दावा किया कि आज कांग्रेस पर कोई विश्वास नहीं करता और इनका घोषणा पत्र सिर्फ़ झूठे दावे-वादों का पुलिंदा मात्र है। उन्होंने कहा कि देश में आज सिर्फ एक ही गारंटी चलती है और वह है ‘मोदी की गारंटी।’
श्री ठाकुर ने कहा,‘‘कांग्रेस का घोषणा पत्र सिर्फ़ झूठे दावों-वादों का पुलिंदा मात्र है। कांग्रेस ने 60 सालों में देश को सिर्फ़ छला है और इसी वजह से अब जनता इनके बहकावों में नहीं आने वाली है। इनके पूरा का पूरा घोषणा पत्र उनके मौजूदक क्रियाकलापों के विपरीत है। महिला न्याय की बात करने वाली कांग्रेस के शीर्ष से लेकर गली के नेता आये दिन महिलाओं के बारे में कैसी अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं ये किसी से छिपा नहीं है। न्याय पत्र लाने वाली कांग्रेस ये क्यों नहीं बताती कि पिछले सात दशक में देश के साथ सबसे ज़्यादा अन्याय करने वाली कांग्रेस पार्टी ही है। इनके किए घोटाले, दिए अत्याचार और थोपे आपातकाल को देश आज भी नहीं भूला है। जैसे देश की निगाहों में कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है उसी तरह इनका घोषणा पत्र भी सिर्फ़ खोखली बातों का पुलिंदा है।’’
श्री ठाकुर ने कहा,‘‘भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है। वहीं कांग्रेस सिर्फ कहती है, करती कुछ नहीं। हमने कहा था जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 से हटाएंगे, हटाया। हमने कहा था सीएए लागू करेंगे, लागू किया। हमने कहा था राम मंदिर बनाएंगे, राम मंदिर भी बनाया, हमने कहा था ट्रिपल तलाक हटाएंगे, हटाया। इन्होंने कर्नाटक और हिमाचल में जो गारंटी दी उसे पूरा नहीं कर पाए जिसके कारण इनके खुद के विधायक आज इनको छोड़कर जा रहे हैं।’’
कांग्रेस की नौकरी गारंटी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पिछले एक वर्ष में मोदी सरकार ने 10 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं। वहीं अगर ईपीएफओ का डाटा देखा जाए तो पिछले छह वर्षों में सात करोड़ 60 लाख से ज्यादा लोग रजिस्टर हुए हैं। करीब 30 करोड़ से ज्यादा श्रम कार्ड दिए गए हैं।
श्री ठाकुर ने आगे कहा,‘‘कांग्रेस 60 वर्षों तक देश पर राज करती रही और सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीबी नहीं हटी आज एक गरीब मां के बेटे ने देश के 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। 80 करोड़ गरीबों को निःशुल्क राशन, 12 करोड़ शौचालय, चार करोड़ गरीबों को घर, 10 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला कनेक्शन, 14 करोड़ से ज्यादा लोगों को नल से जल, 60 करोड़ गरीबों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य का खर्च आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने दिया है।’’
उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस कहती है कि लोकतंत्र खत्म हो रहा है पर असल में लोकतंत्र नहीं सनातन विरोधी खत्म हो रहे हैं। आज लोकतंत्र नहीं बल्कि भ्रष्टाचार और कट मनी खत्म हो रहा है। लोकतंत्र तो भाजपा के राज्य में मजबूत हुआ है। जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव हुए। इमरजेंसी लगाने वाली पार्टी लोकतंत्र बचाने की बात करती है तो हास्यास्पद लगता है।
सं.संजय
वार्ता
More News
भारत को विश्व की अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए गौरवशाली संस्कृति पर गर्व करना होगाः शुक्ल

भारत को विश्व की अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए गौरवशाली संस्कृति पर गर्व करना होगाः शुक्ल

09 May 2024 | 9:38 PM

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भारतीय संस्कृति को आज की परिस्थिति के अनुरूप समझने की आवश्यकता है और भारत को विश्व की अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए हमें अपनी गौरवशाली संस्कृति पर गर्व करना होगा।

see more..
आप के सांसद पंजाब का रुका हुआ धन जारी करवायेंगे: चीमा

आप के सांसद पंजाब का रुका हुआ धन जारी करवायेंगे: चीमा

09 May 2024 | 9:33 PM

दिड़बा (संगरूर) 09 मई (वार्ता) पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार और कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को दिड़बा निर्वाचन क्षेत्र के गांवों में चुनावी रैलियों को संबोधित किया और दावा किया कि केंद्र में नवगठित सरकार में आप की अहम भूमिका होगी।

see more..
विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

09 May 2024 | 9:30 PM

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और सांसद एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

see more..
कांग्रेस की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

कांग्रेस की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

09 May 2024 | 9:27 PM

चंडीगढ़, 09 मई (वार्ता) हरियाणा में कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार के अल्पमत में आने का दावा करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा है और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने तथा विधानसभा चुनाव जल्द कराने की मांग की है।

see more..
अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

09 May 2024 | 9:24 PM

जालंधर, 09 मई (वार्ता) पंजाब में काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) जालंधर ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर छह पिस्तौल और सात मैग्जीन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image