Thursday, May 9 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला में सरकारी वाहन से कुचल कर तीन साल की बच्ची की मौत

शिमला, 05 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजधानी में एक बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। छोटा शिमला थाना अंतर्गत ओकओवर के समीप से गुजर रही एक सरकारी गाड़ी ने सड़क किनारे सो रही तीन साल की बच्ची को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गयी।
हादसे के बाद गाड़ी के चालक ने ही गंभीर हालात में घायल बच्ची को आईजीएमसी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन बच्ची ने दम तोड़ दिया। यह मासूम झारखंड के रहने वाले एक मजदूर की बेटी थी। उसकी पहचान नैंसी के रूप में हुई है। वहीं बच्ची को कुचलने वाली सरकारी गाड़ी बताई गई है। यह हादसा प्रदेश हाईकोर्ट से करीब 300 मीटर फासले पर हुआ।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ओकओवर के पास हरियाणा सर्किट हाउस के समीप प्रवासी मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे। एक मजदूर ने अपनी तीन साल की बेटी को सड़क किनारे सुलाया हुआ था। शुक्रवार दिन में करीब साढ़े 12 बजे गाड़ी यहां से गुजरी और मासूम बच्ची को कुचल दिया। हादसे के वक्त गाड़ी में चालक ही मौजूद था और उसने इसी गाड़ी में बच्ची को इलाज के लिए आईजीएमसी पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।
शिमला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क हादसे में बच्ची की मौत हुई है। छोटा शिमला थाना में गाड़ी के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
सं.संजय
वार्ता
image