Wednesday, May 1 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधायकों को उकसाकर प्रतिभा व विक्रमादित्य ने लिया यू-टर्न: ठाकुर

मंडी, 07 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना है कि कांग्रेस के बागी विधायकों को उकसाने में कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह और मंत्री विक्रमादित्य सिंह की भूमिका अहम थी लेकिन विधायकों को उकसाने के बाद खुद दोनों ने यू-टर्न ले लिया।
श्री ठाकुर ने यह बात रविवार को मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूछे गए सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि श्रीमती प्रतिभा और श्री विक्रमादित्य सिंह की भूमिका के बारे में वे कभी बाद में और विस्तार से बात करेंगे। लेकिन दोनों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और अपनी ही सरकार के बारे में जो कुछ कहा उसी से विधायक आक्रोशित हुए। उन्होंने कहा कि अब श्री सिंह को पलटू राम के नहीं बल्कि ‘पल पल पलटूराम’ के नाम से पहचाना जाने लगा है। वह अपने हर बयान से पलट जाते हैं। यदि वह चुनावी मैदान में उतरते हैं तो फिर विस्तार से बातें होंगी।
श्री ठाकुर ने कांग्रेस की तरफ से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी कंगना रनौत के खिलाफ बीफ को लेकर की जा रही टिप्पणियों पर बोलते हुए कहा कि इस विषय पर कंगना पहले ही स्पष्टीकरण दे चुकी हैं। पर कांग्रेस इसका दुष्प्रचार करने में जुटी हुई है। पार्टी ने सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ही कंगना को टिकट देकर प्रत्याशी बनाया है जो कि कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर कांग्रेस इसे इसी तरह मुद्दा बनाती रही तो फिर इसकी चुनाव आयोग में शिकायत की जाएगी।
श्री ठाकुर ने प्रदेश की सुक्खू सरकार पर भी जमकर जुबानी हमले बोले। उन्होंने कहा कि आज हालत यह हो गई है कि विधायक सरकार को छोड़कर जा रहे हैं जबकि मौजूदा सांसद चुनाव लड़ने से इनकार कर रही है। लेकिन इन सबके बीच भाजपा को दोषी ठहराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज सरकार जनता की नजरों और बहुमत के हिसाब से गिर चुकी है। सीएम को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।
इससे पहले उन्होंने संसदीय चुनावों को लेकर पार्टी की तरफ से बनाए गए मीडिया सेंटर का भी विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर उनके साथ सदर विधायक अनिल शर्मा, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी और जिलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे।
सं.संजय
वार्ता
image