Thursday, May 9 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में आप ने किया उपवास

चंडीगढ़. 07 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, कैबिनेट मंत्रियों,विधायकों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने रविवार को खटकड़ कलां में एक दिन का सामूहिक उपवास किया।
इस अवसर पर श्री भगवंत मान ने कहा कि हमारी पार्टी 10 साल में नेशनल पार्टी बन गई इसी बात का डर उनको (भारतीय जनता पार्टी को) सताता रहता है। डर के कारण इन्होंने अब तरीका निकाला कि जो भी नेशनल लेवल के लीडर है उन पर छापे मरवाओ और उन्हें अंदर करके उनकी आवाज बंद कर दो।अरविंद केजरीवाल की आवाज पूरे देश में फैलती थी। उन्हें लगता है अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद करके उनकी आवाज दबा देंगे। लेकिन श्री अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं है वह एक सोच है। श्री अरविंद केजरीवाल को तो पकड़ लोगे लेकिन उनकी आवाज को कैसे बंद करोगे जो देश में लाखों करोड़ों केजरीवाल पैदा हो गए उनका क्या करोगे?
श्री मान ने कहा कि श्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 के चुनाव प्रचार में गारंटी शब्द का इस्तेमाल किया था। हम गारंटी देते थे। पहली गारंटी बिजली फ्री, दूसरी गारंटी नौकरियां देंगे, तीसरी गारंटी आम आदमी क्लीनिक खोले जाएंगे, चौथी गारंटी स्कूल शानदार बना देंगे, पांचवी गारंटी औद्योगिक घरानों को यहां पर लेकर आएंगे, छठी गारंटी राशन आपके घर पर मिला करेगा, सातवीं गारंटी सरकार गांवो से चला करेगी आदि। जब लोग हमारी गारंटियों पर यकीन करने लग गए क्योंकि पहले पंजाब और फिर दिल्ली में गारंटी पूरी होने लग गई तो फिर ये लोग भी गारंटी पर आ गए। लेकिन इनकी गारंटी जुमले होते हैं।
उन्होंने कहा कि मोदी जी हर रोज हर जगह जाकर बोलते हैं कि भ्रष्टाचारियों को छोडूंगा नहीं। उनका कहने का मतलब है देश में जो भी भ्रष्टाचारी है उसको भाजपा में शामिल कर लूंगा। उन्होंने कहा कि आज केंद्र पंजाब के साथ धक्का कर रहा है। 5500 करोड रुपए तो सिर्फ मंडी को जाने वाली सड़कों के पैसे रोककर बैठा है। मैं अकेला लड़ रहा हूं। सुप्रीम कोर्ट जाता हूं। गवर्नर से लड़ता हूं। भाजपा से लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि जहां पर भाजपा सरकार नहीं है उसे तंग किया जा रहा है। मुझे भी हर बात पर उच्चतम न्यायालय में जाना पड़ता है। गवर्नर तंग कर रहा है और हमारा फंड रोक रखा है। श्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव के समय अंदर कर दिया क्योंकि आम आदमी पार्टी भाजपा के लिए खतरा बन सकती है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image