Thursday, May 9 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा ने किसानों की मजबूती के लिए काम किया : सैनी

सिरसा,08 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने पहली बार योजनाबद्ध तरीके से जो कदम उठाए हैं उसका गरीब लोगों पर इंपैक्ट है और लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति श्रद्धा का भाव दिखाई देता है।
श्री सैनी सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अशोक तंवर के आवास पर मीडिया से रूबरू हो रहे थे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों में जोश नजर आता है। साथ ही वे दावा करते हैं कि हरियाणा की लोकसभा की 10 की 10 सीटे नरेंद्र मोदी जी की झोली में डालकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनायेंगे। हमारी सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया है। किसानों की मजबूती के लिए काम किया है। किसान को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि व खराब फसल का रिकार्डतोड़ मुआवजा प्रदान किया है। हर घर में नल और स्वछ जल पहुंचाया है। हर गांव में 24 घंटे बिजली व युवाओं को बिना पर्ची व खर्ची के नोकरी दी है।
हरियाणा में भाजपा द्वारा छह अन्य दलों के नेताओं को टिकट देने के सवाल पर श्री सैनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कोई भी शामिल हो सकता है। अशोक तंवर कांग्रेस के एक बड़े नेता थे इनके मन मे राष्ट्र भाव था गरीब के प्रति कुछ करने की पीड़ा थी मगर वे कांग्रेस में रहकर गरीबों के लिए उत्थान के काम नही कर सके अब भाजपा में उन्हें मौका मिलेगा। कांग्रेस गरीब से वोट लेकर उसके हाल पर ही छोड़ देती है जबकि भाजपा सरकार में नरेंद्र मोदी ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने का काम किया है। भाजपा किसानों को फसल बीमा व अन्य योजना से सब्सिडी देकर ऊपर उठाने का काम कर रही हैं।
इससे पहले सिरसा से भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर के आवास पर मुख्यमंत्री के पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूलमालाएं पहनकर व तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिले भर के पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक लेकर जीत के टिप्स दिए।
सं.संजय
वार्ता
image