Thursday, May 9 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा चुनावों की तैयारियों की जांच के लिये पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

जालंधर, 08 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनावों की अपनी तैयारियों की जांच करने के लिये जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया।
पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने बताया कि अभ्यास का उद्देश्य आगामी चुनावों के लिये
पुलिस बल की तैयारी का आकलन करना था। उन्होंने कहा कि इसके लिये जिला नियंत्रण कक्ष जालंधर के माध्यम से दिये गये संदेशों द्वारा बल की प्रभावशीलता की जांच करने के लिये एक साजिश रची की गयी थी।
श्री शर्मा ने कहा कि दोपहर बाद करीब 12:30 बजे, जालंधर में पुलिस नियंत्रण कक्ष के माध्यम से एक बैग छीनने की एक नकली घटना प्रसारित की गयी।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि अभ्यास का पर्यवेक्षण एडीसीपी द्वितीय आदित्य द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि संदेश के बाद शहर के प्रमुख इलाकों जैसे ज्योति चौक, वर्कशॉप चौक, गुलाब देवी रोड, नकोदर चौक, फुटबॉल चौक और कपूरथला चौक को रेड अलर्ट
पर रखा गया था। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि एसीपी बरजिंदर सिंह और निर्मल सिंह सहित विशिष्ट अधिकारियों को क्रमशः कपूरथला चौक और ज्योति चौक जैसे निर्दिष्ट बिंदुओं की निगरानी करने का काम सौंपा गया था।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि दो घंटे के इस ऑपरेशन में वाहनों की गहन जांच की गयी और उल्लंघन करने वालों के चालान जारी किये गये। उन्होंने कहा कि यह अभ्यास चुनाव जैसे महत्वपूर्ण समय के दौरान जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये जालंधर पुलिस कमिश्नरेट की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image