Tuesday, Apr 30 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप ने लगाया कैथल के चुनाव अधिकारी पर पक्षपात का आरोप

चंडीगढ़, 09 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने हरियाणा में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले कैथल के चुनाव अधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की है।
पार्टी की राज्य इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढाँडा ने यहाँ प्रेस वार्ता में आरोप लगाया कि अधिकारी भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक के इशारे पर काम कर रहा है और सोमवार को आप प्रत्याशी के समर्थन में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो का कार्यक्रम बाधित करने की कोशिश की गई जबकि उनके पास सभी अनुमतियां थीं। रोड शो शुरू होने से एन पहले जिला उपायुक्त सह चुनाव अधिकारी की टीम आई और झंडे, पोस्टर हटाने को कहा।
श्री ढाँडा ने कहा कि इससे पहले आप की तरफ से वेबसाईट पर कैथल में कार्यक्रम की अनुमति मांगने पर न सिर्फ अनुमति नहीं दी गई, गाली-गलौज भरी भाषा इस्तेमाल की गई। इस मामले में मीडिया में खबरें आने के बाद पहले निचले स्तर पर पाँच कर्मचारियों को निलंबित किया गया और बाद में सहायक चुनाव अधिकारी को निलंबित किया गया। उन्होंने कहा कि कार्यवाही चुनाव अधिकारी पर भी होनी चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इतनी बड़ी घटना में सामान्य शिकायत दर्ज की गई है। वेबसाईट को हैक करने की घटना क्या मामूली घटना है?
उन्होंने कहा कि अगर उनकी चिंताओं का समाधान नहीं हुआ तो वह पहले राज्य चुनाव आयोग और फिर केन्द्रीय चुनाव आयोग तक भी जाएंगे।
महेश.संजय
वार्ता
image