Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ढिल्लों ने युवाओं को मतदान के अधिकार के प्रति किया जागरूक

अमृतसर 9 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड एवं पंजाबी फिल्मों के अभिनेता बीनू ढिल्लों ने आज अटारी बॉर्डर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मेगा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में युवाओं को मतदान के अधिकार के प्रति जागरूक किया।
ढिल्लों ने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में चुनाव एक महत्वपूर्ण कार्य है और हम सभी को चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब में एक जून को मतदान होना है और हमारा कर्तव्य है कि हम इस दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा हमारे देश की रीढ़ हैं और लोकतंत्र की मजबूती इस बात पर निर्भर करती है कि युवा कितने जागरूक हैं। इस बार चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित सत्तर प्रतिशत मतदान लक्ष्य को हासिल करने के लिए पंजाब के युवाओं को मतदान के दिन मतदान के अधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त परमजीत कौर एवं बीनू ढिलो ने युवाओं को अपने मत का सोच-समझकर प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई।
अटारी बॉर्डर पर आयोजित इस विशाल कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा रंगोली, कलाकार हरिंदर सोहल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, आजाद भगत सिंह विरासत मंच द्वारा नुक्कड़ नाटक और स्कूल ऑफ एमिनेंस, माल रोड द्वारा स्वीप गिद्दा प्रस्तुत किया गया। कलाकार हरिंदर सोहल ने मतदाता जागरूकता और देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किये जिस पर स्कूल ऑफ एमिनेंस, माल रोड द्वारा बहुत ही प्रभावशाली स्वीप गिद्दा प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त परमजीत कौर ने कहा कि निर्वाचन आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार स्वीप गतिविधियां चला रहा है और ऐसी गतिविधियां भविष्य में भी जारी रहेंगी। निर्वाचन आयोग ने चुनावों को एक त्योहार के रूप में मनाने का फैसला किया है, यही वजह है कि चुनाव आयोग ने 'चोणा दा पर्व, देश दा गर्व' (चुनाव का पर्व, देश का गर्व) को लोकसभा चुनाव-2024 का नारा बनाया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर रहा है।
ठाकुर, संतोष
वार्ता
image