Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब शराब घोटाले की न्यायिक जांच की जाये: बादल

पटियाला 10 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को भ्रष्टाचार के आरोप में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज होने के बाद पंजाब शराब घोटाले के साथ-साथ विभिन्न राज्यों में आम आदमी पार्टी के चुनाव को वित्तपोषित करने के लिये राज्य के संसाधनों के दुरुपयोग करने की जांच की मांग की है।
पंजाब बचाओ यात्रा के अगले चरण में अकाली दल अध्यक्ष ने आज वरिष्ठ नेता एन.के. शर्मा और सुरजीत सिंह रखड़ा के साथ नाभा और पटियाला ग्रामीण हलकों का दौरा किया। उन्होंने कहा, ‘‘अब यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार का सहारा लिया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करते हुये यह रिकार्ड पर रखा है कि अदालत के समक्ष पेश की गयी सामग्री से पता चलता है कि श्री केजरीवाल ने 100 करोड़ की रिश्वत की मांगी थी, जिसमें से कुछ पैसे का इस्तेमाल वर्ष 2022 के गोवा चुनाव प्रचार के खर्चों को वित्तपोषित करने के लिये किया गया था। ”
उन्होंने कहा कि सरकारी गवाह के बयानों के साथ साथ सबूत और गोवा विधायक का बयान कि उन्हें रिश्वत दी गयी, को भी सबूत के तौर पर रिकार्ड में रखा गया है। यूथ अकाली दल के अध्यक्ष सरबजीत सिंह झिंझर और पार्टी प्रवक्ता अर्शदीप सिंह कलेर भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने हैरानी व्यक्त की कि पंजाब शराब घोटाले में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गयी, क्योंकि यह घोटाला भी उसी तरह से किया गया, जिस तरह से दिल्ली घोटाले में उन्हीं लोगों
ने पंजाब की आबकारी नीति का मसौदा तैयार किया और यहां तक कि उन्हीं लोगों को रियायतें भी दी गयीं।
श्री बादल ने कहा,‘‘ ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी कुर्सी बचाने के लिये दिल्ली के सामने घुटने टेक दिये हैं, क्योंकि इसके लिये कोई अन्य स्पष्टीकरण नहीं हो सकता है।’’
उन्होंने कहा कि बदले में मुख्यमंत्री ने हरियाणा पुलिस द्वारा किसान आंदोलन के दौरान एक युवक की हत्या कर दिये जाने और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिये जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया था।
उन्होंने कहा,‘‘ यह दिल्ली की सभी पार्टियों के साथ-साथ पंजाबियों के हितों के खिलाफ केंद्र के साथ गुप्त सौदे करने वालों को खारिज करने के पर्याप्त कारण है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image