Thursday, May 9 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुमरिंदर सिंह सिरा को अकाली दल में शामिल कर उपाध्यक्ष नियुक्त किया

पटियाला 11 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकारिणी सदस्य प्रो. सुमरिंदर सिंह सीरा को आज अकाली दल की सदस्य दिलायी और उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।
श्री बादल ने प्रो. सीरा को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया। इस अवसर पर प्रो. सिरा ने अकाली दल अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह अकाली दल के सच्चे सिपाही के तौर पर अपनी सेवा देते रहेंगे।
प्रो. सिरा के निवास पर आयोजित समारोह में अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार हमारे किसानों को दिल्ली नही जाने दे रही है, यहां तक कि राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों को सील कर गोलियां भी चलाई हैं। उन्होंने कहा, “मैं किसानों से अपील करता हूं कि वे अपने मतों से दिल्ली स्थित सभी पार्टियां के लिए पंजाब की सीमाओं को सील कर दें।”
श्री बादल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने किसान विरोधी रूख अपनाया है और हरियाणा पुलिस को चल रहे किसान आंदोलन पर किसानों पर गोलियां चलाने की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि एकमात्र अकाली दल ही ऐसी पार्टी है जिसने किसानों का हमेशा साथ दिया है। उन्होने कहा कि दिल्ली स्थित पार्टियां केवल संसदीय सीटों पर कब्जा करना चाहती हैं और वे पंजाब और पंजाबियों के कल्याण में रूचि नहीं रखते हैं।
इस अवसर पर श्री बादल ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की निंदा करते हुए कहा कि वे अपने गृह नगर पटियाला का विकास करने में असफल रहे हैं। उन्होने कहा कि पटियाला में आप जो भी विकास परियोजनाओं को देख रहे हैं वे अकाली दल सरकारों के कार्यकाल में शुरू की गई थी।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image