Thursday, May 9 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में फेल हुआ भाजपा का मिशन लोटसः अग्निहोत्री

ऊना, 11 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र हरोली में गुरुवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मिशन लोट्स फेल हुआ है और प्रदेश में तो मिशन लोट्स औंधे मुंह गिर चुका है।
उप मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉक्टर सिम्मी अग्निहोत्री के निधन के बाद पहली बार हो रही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक में उन्हें विशेष रूप से याद किया गया और दो मिनट का मौन रखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुश्री अग्निहोत्री को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इस बैठक में जहां उप मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे वहीं कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक सतपाल रायजादा भी विशेष रूप से हाजिर हुए। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू ने की।
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री एक बार फिर अपने पुराने रंग में दिखे और उन्होंने भाजपा पर कई ताबड़तोड़ हमले भी किए। उन्होंने कहा कि जिन परिस्थितियों में हिमाचल प्रदेश में यह चुनाव हो रहा है यह टेबल टर्न चुनाव है और पूरा माहौल कांग्रेस के पक्ष में आ चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा को प्रदेश की चुनी हुई सरकार गिराने का प्रयास करने के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए। श्री अग्निहोत्री ने प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों को भी निशाने पर लिया और कहा कि वह जनता को यह बताएं कि वह किसलिए अपना पद छोड़ रहे हैं और जनता को आश्वस्त करें कि वह वापस चुनाव में नहीं उतरेंगे। उन्होंने कहा कि विधायकी छोड़कर वापस विधायक के चुनाव के लिए लड़ना प्रदेश की जनता के साथ धोखा है और जनता ऐसे नेताओं को माफ करने वाली नहीं है।
भाजपा द्वारा कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र करार दिए जाने और सांप्रदायिकता के आरोप लगाने पर भी उपमुख्यमंत्री ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि आज ईद का मुबारक मौका है और इन परिस्थितियों में किसी भी संप्रदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेकुलर पार्टी है और हर वर्ग को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है।
उप-मुख्यमंत्री कहा कि भाजपा अपने ही चक्रव्यूह में बुरी तरह फंस चुकी है। भाजपा की हर प्रकार की होशियारी पूरी तरह फेल रही है और अब इस तरह के आरोप लगाकर सांप्रदायिक आधार पर अपनी राजनीतिक जमीन बचाने का प्रयास किया जा रहा है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image