Thursday, May 9 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद ने मान, संजय सिंह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई

चंडीगढ़ 11 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने चुनाव आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और सांसद संजय सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज करवाई है।
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और लीगल सेल के प्रमुख एडवोकेट अर्शदीप सिंह कलेर ने गुरुवार को चुनाव आयोग में दर्ज एक लिखित शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री मान और सांसद सिंह ने अपने राजनीतिक पदों का पूरी तरह से दुरूपयोग करते हुए मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास और पंजाब सरकार के मीडिया प्लेटफार्म का दुरूपयोग करते हुए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।
एडवोकेट कलेर ने कहा कि आम चुनावों के संबंध में राजनीतिक रणनीति पर चर्चा करने के लिए मंत्रियों की राजनीतिक बैठक के लिए मुख्यमंत्री आवास का उपयोग कर एमसीसी का उल्लंघन किया, जिसका खुलासा मंत्री चेतन सिंह जोड़ा माजरा ने मीडिया के सामने किया है।
उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे राजनीतिक व्यक्तियों की ओर से की गई कार्रवाई राज्य के सरकारी खजाने की कीमत पर अपने राजनीतिक एजेंडे का प्रचार/ विज्ञापन करने के एकमात्र मकसद के साथ सरकारी तंत्र और अन्य मंच का पूरी तरह से दुरूपयोग किया गया है। उन्होने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image