Thursday, May 9 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा कांग्रेस ने नारनौल हादसे पर जताया गहरा दुख

चंडीगढ़, 11 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस ने महेंद्रगढ़ के कनीना इलाके में गुरुवार को स्कूल बस के पेड़ से टकरा जाने से छह बच्चों की मौत पर गहरा दुख और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस हादसे में 20 अन्य बच्चे घायल हुए हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शोक संदेश में कहा कि यह दिल दहला देने वाला हादसा है। परमात्मा परिवारजनों को ये दुःख सहने की क्षमता दे और दिवंगत को अपने चरणों में स्थान दें। उन्होंने चोटिल छात्रों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही उन्होंने कहा कि बस चालक के शराब पीने समेत कई तरह की लापरवाहियों की खबरें सामने आ रही हैं। सवाल यह भी है कि आज ईद की छुट्टी के बावजूद बस बच्चों को लेकर क्यों और कहां जा रही थी। इसलिए पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।
हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी पीड़ित बच्चों और परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हादसे की खबर से पूरा देश सन्न रह गया। परिजनों के लिए निश्चित ही यह बेहद दुख की घड़ी है। वह भगवान से परिवारजनों को इस महान दुख को सहन करने शक्ति देने और घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करते हैं। साथ ही सरकार से आग्रह करते हैं कि स्कूल बसों की सुरक्षा की पूरी तरह समीक्षा की जाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना का पुनर्रावृति न हो।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। उनकी शोक-संवेदनाएं उन तमाम पीड़ित परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने बच्चों को दर्दनाक हादसे में खोया है। साथ ही वह सरकार से मांग करते हैं कि घायल बच्चों के इलाज के लिए तमाम जरूरी व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच, दिवंगतों के परिवारजनों एवं घायलों के लिए उचित सहायता राशि की मांग भी उठाई है।
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बच्चों की दुःखद मृत्यु और कई बच्चों के घायल होने का समाचार सुनकर मन विचलित है। ईश्वर से प्रार्थना है कि इस हादसे में घायल बच्चों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन से अनुरोध है कि पीड़ित परिवारों एवं सभी घायलों को मुफ्त उपचार सहित हर संभव मदद मुहैया कराएं। इस दुर्घटना को देखते हुए उन्होंने आज के अपने चुनाव प्रचार कार्यक्रम को स्थगित कर दिया।
विजय, उप्रेती
वार्ता
image