Thursday, May 9 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीमा पार से तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, हेरोइन, हथियार के साथ एक गिरफ्तार

जालंधर, 12 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने मादक पदार्थों के अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुये कुख्यात तस्कर जयपाल भुल्लर गिरोह के एक
सदस्य को गिरफ्तार कर उसके पास से तीन किलोग्राम हेरोइन और दो पिस्तौल बरामद किये हैं।
पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस को शहर में कुछ गिरोहों की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुये पुलिस ने नाकाबंदी की, जिसके बाद उन्होंने एक कार को वेरका मिल्क प्लांट सर्विस रोड की तरफ से आते देखा।
श्री शर्मा ने कहा कि पुलिस के कार रोकने के प्रयास के बावजूद, चालक ने भागने की कोशिश में कार को अचानक पीछे कर दिया। पुलिस ने कार को रोक लिया, चालक की पहचान सारज उर्फ बाऊ पुत्र बूटा सिंह निवासी गांव खिलचियां कदीम, थाना सदर फिरोजपुर के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि वाहन की तलाशी में 200 ग्राम हेरोइन मिली। उन्होंने कहा कि आरोपी सारज से पूछताछ दौरान हुये खुलासे के बाद की जांच में दो .32 बोर पिस्तौल और चार कारतूस के साथ 2.8 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी हुई।
उन्होंने कहा कि यह पता चला है कि सारज पर जबरन वसूली, हत्या का प्रयास, संगठित अपराध और मादक पदार्थों की तस्करी सहित कई मामले लंबित थे, उन्होंने कहा कि 2022 में जमानत पर रिहा होने के बाद, सारज कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के आपराधिक नेटवर्क के साथ निकटता से जुड़ गया।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि सारज ने गिरोह के एक अन्य प्रमुख सदस्य चंदू फिरोजपुरिया
के साथ संबंध स्थापित किये थे और इस तरह उत्तर भारत में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी और नार्को-आतंकवाद में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि, दोनों ने अपने अवैध कार्यों को बढ़ावा देने के लिये पाकिस्तान से हेरोइन की सोर्सिंग की और कहा कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी में इस भागीदारी ने साराज की आपराधिक गतिविधियों को और बढ़ा दिया।
श्री शर्मा ने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी के फैले गिरोह को प्रभावी ढंग से खत्म करने के लिये उसके नेटवर्क की गहराई तक जांच करने, अन्य सहयोगियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के गहन प्रयास चल रहे हैं।
जयपाल भुल्लर एक खूंखार गैंगस्टर था, जिसे 2021 में कोलकाता में एक मुठभेड़ के दौरान पंजाब पुलिस ने मार गिराया था। जयपाल पर 10 लाख रुपये का इनाम था और उसके खिलाफ हत्या, जबरन वसूली और अन्य गंभीर मामले लंबित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
भारत को विश्व की अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए गौरवशाली संस्कृति पर गर्व करना होगाः शुक्ल

भारत को विश्व की अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए गौरवशाली संस्कृति पर गर्व करना होगाः शुक्ल

09 May 2024 | 9:38 PM

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भारतीय संस्कृति को आज की परिस्थिति के अनुरूप समझने की आवश्यकता है और भारत को विश्व की अग्रणी पंक्ति में लाने के लिए हमें अपनी गौरवशाली संस्कृति पर गर्व करना होगा।

see more..
आप के सांसद पंजाब का रुका हुआ धन जारी करवायेंगे: चीमा

आप के सांसद पंजाब का रुका हुआ धन जारी करवायेंगे: चीमा

09 May 2024 | 9:33 PM

दिड़बा (संगरूर) 09 मई (वार्ता) पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार और कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को दिड़बा निर्वाचन क्षेत्र के गांवों में चुनावी रैलियों को संबोधित किया और दावा किया कि केंद्र में नवगठित सरकार में आप की अहम भूमिका होगी।

see more..
विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

09 May 2024 | 9:30 PM

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और सांसद एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

see more..
कांग्रेस की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

कांग्रेस की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

09 May 2024 | 9:27 PM

चंडीगढ़, 09 मई (वार्ता) हरियाणा में कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार के अल्पमत में आने का दावा करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा है और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने तथा विधानसभा चुनाव जल्द कराने की मांग की है।

see more..
अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

09 May 2024 | 9:24 PM

जालंधर, 09 मई (वार्ता) पंजाब में काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) जालंधर ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर छह पिस्तौल और सात मैग्जीन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image