Thursday, May 9 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पटियाला से जगजीत छरबढ़, जालंधर से बलविंदर कुमार बसपा प्रत्याशी घोषित

होशियारपुर/ जालंधर 13 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को लोकसभा चुनावों के लिये पंजाब के पटियाला से जगजीत छरबढ़ और जालंधर से एडवोकेट बलविंदर कुमार को उम्मीदवार घोषित किया। इसके साथ ही बसपा पंजाब के लिये अब तक पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।
पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बसपा के प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने शनिवार को सोशल मीडिया व्हाट्सएप के माध्यम से बताया कि बसपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिये जालंधर (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से एडवोकेट बलविंदर कुमार को अपना पसंदीदा उम्मीदवार घोषित किया है। इस महत्वपूर्ण निर्णय को बसपा सुप्रीमो मायावती ने व्यक्तिगत रूप से मंजूरी दी थी।
पंजाब बसपा के प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि एडवोकेट बलविंदर कुमार राज्य में नकली दलित प्रतिनिधित्व के मुखौटे का सक्रिय रूप से मुकाबला करेंगे।
बलविंदर कुमार, जो वर्तमान में बसपा पंजाब के महासचिव के रूप में कार्यरत हैं, पिछले चार महीनों से लोकसभा समन्वयक के रूप में गहराई से लगे हुये हैं। विशेष रूप से, उन्होंने 2019 के चुनावों के दौरान जालंधर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और 2.4 लाख वोट हासिल किये। इससे पहले वह 2017 और 2022 में करतारपुर से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।
इससे पहले श्री जगजीत छरबड़ को पटियाला लोकसभा क्षेत्र के लिये उम्मीदवार घोषित किया गया था। बसपा ने पहले ही पंजाब के होशियारपुर, फिरोजपुर और संगरूर संसदीय क्षेत्रों के लिये पार्टी उम्मीदवारों के रूप में क्रमशः राकेश कुमार सुमन, सुरिंदर कंबोज और डॉ मक्खन सिंह के नामों की घोषणा कर दी है।
श्री छरबढ़ क्रमशः 2012 और 2017 में राज्य विधानसभा क्षेत्रों राजपुरा और घनौर से चुनाव लड़ चुके हैं। 2020 में किसान आंदोलन के दौरान, श्री जगजीत छरबढ़ ने चंडीगढ़-पटियाला रोड पर स्थित टोल प्लाजा अजीजपुर में प्रदर्शनकारी किसानों के लिये लंगर (सामुदायिक रसोई) के आयोजन में सक्रिय रूप से भाग लिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image