Tuesday, Apr 30 2024 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा द्वारा संचालित 12 सदस्यीय गिरोह का भंडाफोड़

कपूरथला, 15 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में कपूरथला पुलिस ने सोमवार को अमेरिका स्थित अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर और आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा और उसके ब्रिटेन स्थित साथी हरजीत सिंह भंडाल द्वारा संचालित 12 सदस्यीय जबरन वसूली गिरोह का भंडाफोड़ किया और उनके पास से तीन पिस्तौल, 26 कारतूस और दो मोटरसाइकिलें बरामद कीं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वत्सला गुप्ता ने दोपहर बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कपूरथला पुलिस ने काउंटर इंटेलिजेंस की एक टीम के संयुक्त ऑपरेशन में आज तीन गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया, जिनमें नकोदर के पास गांव गिल निवासी जसवीर सिंह उर्फ जस्सा, नकोदर शहर के निवासी युवराज उर्फ कालू और नकोदर के पास गांव टुट्ट-कलां निवासी धर्मेंद्र शामिल हैं। सुल्तानपुर लोधी में एक पुलिस जांच चौकी और उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जालंधर, होशियारपुर और संगरूर जिलों में छापेमारी के बाद गिरोह के नौ और सदस्यों को गिरफ्तार किया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से तीन देशी पिस्तौल, 26 कारतूस और दो मोटरसाइकिलें बरामद कीं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये गैंगस्टर इंटरनेशनल गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा और हरजीत सिंह भंडाल के निर्देश पर सुल्तानपुर लोधी में एक व्यवसायी के घर गये और उनके घर पर फायरिंग की। उन्होंने कहा कि लांडा
ने सुल्तानपुर लोधी के एक व्यवसायी (सुरक्षा कारणों से जिसकी पहचान उजागर नहीं की गयी) से दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी और उसे जान से मारने की धमकी दी थी। धमकी भरे कॉल के बाद लांडा और भंडाल ने 10 मार्च को कारोबारी के घर पर फायरिंग
कर उसे धमकाने के लिये गिरोह को तैनात किया। कारोबारी ने इसकी शिकायत पुलिस से की।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image