Tuesday, Apr 30 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मैहतपुर में प्लास्टिक स्क्रैप की इंडस्ट्री में लगी भीषण आग

ऊना, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के मैहतपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक कबाड़ उद्योग में रविवार और सोमवार की मध्य रात्रि भीषण आग लग गई।
अज्ञात कारणों के चलते लगी इस आग के कारण पूरा उद्योग जलकर राख हो गया है जबकि अंदर भरा स्क्रैप भी पूरी तरह स्वाहा हो गया।
पुलिस से मिली जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। पूरी तरह आग की चपेट में आ रहे उद्योग परिसर के साथ लगते अन्य परिसरों को सुरक्षित करने के लिए भी दमकल विभाग ने प्रयास शुरू किए। मुख्यालय से मौके पर भेजे गए फायर टेंडर से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन आग और भी रौद्र रूप धारण करती गई जिसके चलते साथ लगते औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल से भी फायर ब्रिगेड के फायर टेंडर्स को मौके पर बुलाना पड़ा। पर इसके बावजूद भी जब आग कंट्रोल में नहीं आई तो पड़ोसी राज्य पंजाब के दमकल विभाग को भी सूचित किया गया।
जिला के दमकल अधिकारी नितिन धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना में काफी नुकसान हुआ है जिसका अनुमान लगाया जा रहा है हालांकि, अग्निकांड के चलते दो मंजिला इमारत क्षतिग्रस्त हुई है जिसमें अभी भी गिरे हुए भवन के नीचे आग लगी है और उस पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो सका। इस उद्योग परिसर में प्लास्टिक कबाड़ भरा गया था जिसके चलते आग भड़कती चली गई।
सं.संजय
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image