Friday, May 3 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राजस्थान का साइबर ठग चढ़ा सिरसा पुलिस के हत्थे

सिरसा 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिला की साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन टीम ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए एक साइबर ठग को राजस्थान के नागौर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन प्रभारी इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान जितेंद्र कुमार पुत्र हरेंद्र कुमार निवासी गांव गोटन जिला नागौर, राजस्थान के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, और रिमांड अवधि के दौरान उसके दो अन्य साथियों की भी पहचान कर ली गई है, जिनको भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि शहर सिरसा के सेक्टर 19 हुड्डा निवासी पवन कुमार को टेलीग्राम के माध्यम से जोड़कर स्काई स्कैनर ऐप पर टास्क पूरा करने तथा मोटे मुनाफे के नाम पर करीब 5,84 269 रुपए की ठगी की गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि टास्क पूरा करने के नाम पर पहले और दूसरे दिन करीब 6/7 हजार रुपए पवन कुमार के बैंक खाते में डाले गए। पवन कुमार लालच में आ गया और उसने गत दो फरवरी से लेकर पांच फरवरी के बीच की अवधि के दौरान करीब 5,84,269 रुपए बताए गए अलग-अलग बैंक खातों में डाल दिए।
थाना प्रभारी ने बताया कि साइबर ठगों ने बाद में पीड़ित पवन कुमार से टेलीग्राम के माध्यम से मैसेज किया कि आपका टास्क पूरा नहीं हुआ है। इसलिए राशि प्राप्त करने के लिए 11 लाख रुपए और जमा करवाए।
थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने ठगी होने के बाद साइबर हेल्पलाइन 1930 पर शिकायत दर्ज कराई थी।
सं.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का सारा कर्जा होगा माफ

कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का सारा कर्जा होगा माफ

03 May 2024 | 7:05 PM

चंडीगढ़, 03 मई (वार्ता) हरियाणा में सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा है कि कांग्रेस जो भी वायदा करती है, कहती है, उसे पूरा करती है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह जुमले नहीं छोड़ती और कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का सारा कर्जा माफ किया जायेगा।

see more..
image