Thursday, May 2 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव

चंडीगढ़, 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी अनूठी पहल करते हुये 19 अप्रैल को सुबह 11.00 से 11.30 बजे तक सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर लाइव होकर लोगों की तरफ से लोक सभा मतदान- 2024 के सम्बन्ध में पूछे सवालों के जवाब देंगे। इस लाइव प्रोग्राम का नाम ‘टॉक टू योर सीईओ पंजाब’ रखा गया है।
श्री सिबिन सी ने गुरुवार को बताया कि ‘ इस बार 70 पार’ के लक्ष्य को हासिल करने के
लिये और लोगों को वोट डालने सम्बन्धी जागरूक करने के लिये अलग- अलग तरह के प्रोग्राम चलाये जा रहे हैं। फेसबुक लाइव से पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर की तरफ से एक नियमित पोडकास्ट की शुरुआत भी की गयी है, जिसमें चुनाव प्रक्रियाओं के मुख्य पहलूओं, जैसे कि वोटर रजिस्ट्रेशन, वोटिंग प्रक्रियायें और नागरिकों की वोटिंग में भागीदारी की महत्ता पर रौशनी डाली जाती है जिससे वोटर जागरूकता और लोगों की भाागीदारी को बढ़ाया जा सके।
उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से फेसबुक पर “एटदसीईओपंजाब” के आधिकारिक पेज पर लाइव होकर 19 अप्रैल दिन शुक्रवार पूर्वाह्न 11.00 बजे से 11.30 बजे तक लोक सभा मतदान से जुड़े लोगों के सवालों के जवाब दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति
इस आधे घंटे के लाइव सेशन के दौरान सवाल पूछने के इलावा अपनी शिकायतें और सुझाव भी दे सकता है। सवाल या सुझाव लाइव प्राेग्राम के दौरान भी पूछे जा सकते हैं या पूर्वाह्न् 11 बजे से पहले फेसबुक, इंस्टाग्राम या एक्स पर भी भेजे जा सकते हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस लाइव का मकसद मतदान के बारे लोगों की शंकाओं को दूर करना और उनको वोटिंग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिये प्रेरित करना है। उन्होंने कहा उनके दफ़्तर द्वारा पहले ही सोशल मीडिया हैंडलों (फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब) पर लोक सभा मतदान 2024 से सम्बन्धित हिदायतें और विवरणों को लगातार अपडेट किया जाता है और हाल में ही उनके दफ़्तर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सक्रिय भूमिका निभाने के लिए देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
विक्रमादित्य ने शिष्टाचार छोड़ दी, उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकतीः कंगना

विक्रमादित्य ने शिष्टाचार छोड़ दी, उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकतीः कंगना

02 May 2024 | 6:47 PM

सुंदरनगर, 02 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की जंग अब परिवारों तक भी पहुंच गई है। भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत ने कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य और उनकी माता प्रतिभा सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब शिष्टाचार छोड़ दी उनसे कोई उम्मीद नहीं की जात सकती।

see more..
image