Thursday, May 2 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महिला उत्थान को मोदी सरकार ने कई अहम कदम उठाये :बिंदल

रामपुर/शिमला, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के दूरदराज क्षेत्र रामुपर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल ने कहा कि महिला उत्थान की दृष्टि से जो कार्य नरेन्द्र भाई मोदी की सरकार ने विगत 10 वर्षाें में किये वो कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में नहीं कर पाई।
डा. बिंदल ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में स्वयं सहायता समूहों को भारी मात्रा में सहयोग करते हुए एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया गया और चार करोड़ बहनों को इस आगामी समय में लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है। दस करोड़ बहनों को स्वयं सहायता समूहो के माध्यम से सर्विस सैक्टर में शामिल करते हुए आत्मनिर्भर करने का प्रयास जारी है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसी महत्वकांक्षी योजना को चलाकर जनसंख्या अनुपात को बराबर करने में अहम भूमिका निभाई गई है। महिलाओं को सिविल ऐवियेशन सैक्टर में, रक्षा क्षेत्र में, वायु सेना में, नेवी में महत्वपूर्ण स्थान देते हुए महिलाओं का सम्मान बढ़ाया। साथ ही, लोकसभा व विधानसभाओं में 33 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण का प्रावधान करना बदलते भारत की नींव साबित होगा।
डॉ बिंदल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने और इनके इंडी गठबंधन के साथियों ने महिला आरक्षण विधेयक को अटकाया, लटकाया व भटकाया जिसके कारण 40 वर्ष पहले जो विधेयक पारित होना चाहिए था वह न हो पाया और इसका सम्पूर्ण दोष कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्व0 राजीव गांधी को जाता है और इसे पारित कराने के लिए देश नरेन्द्र भाई मोदी का सदा आभारी रहेगा।
डॉ बिंदल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश के मान बिन्दुओं के साथ खिलवाड़ किया। देश के इतिहास को गलत तरीके से प्रस्तुत किया। भारत के महान नेता महाराणा प्रताप, शिवाजी महाराज, रानी झांसी, बिरसा मंुडा, डॉ0 भीमराव अम्बेडकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, स्वतंत्र वीर सावरकर सरीखे बलिदानियों के बलिदान को नकारते हुए केवल नेहरू-गांधी परिवार को सारा यश और कीर्ति देते हुए देश के इतिहास को विकृत किया। नरेन्द्र भाई मोदी ने नेता जी की प्रतिमा को कर्तव्य पथ पर स्थापित कर सम्मान दिया। भीमराव अम्बेडकर के पंच तीर्थों का निर्माण किया, अंडेमान-निकोबार द्वीप समूह को जहां स्वतंत्र वीर सावरकर की यादगार के रूप में प्रस्तुत किया वहीं वहां के अनेक उप महाद्वीपों को भारत के सेना नायकों के नाम पर रखकर बलिदानी सैनिकों को सम्मान दिया। सरदार वल्लभ भाई पटेल की भव्य प्रतिमा बनाकर उन्हें विश्व प्रसिद्ध किया। गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के चारों पुत्रों के बलिदान को नमन करते हुए देशभर में बलिदान दिवस, वीर बाल दिवस के रूप में मनाना प्रारंभ किया। देश की विरासत को गौरवान्वित करते हुए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण किया, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण किया और भारत की आत्मा श्रीराम जन्म स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण किया।
डॉ बिंदल ने कहा कि अपने परिवार को चमकाने के लिए कांग्रेस ने देश के इतिहास को बिगाड़ कर अन्याय किया, पाप किया जिसे कभी क्षमा नहीं किया जा सकता।
सं.संजय
वार्ता
More News
विक्रमादित्य ने शिष्टाचार छोड़ दी, उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकतीः कंगना

विक्रमादित्य ने शिष्टाचार छोड़ दी, उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकतीः कंगना

02 May 2024 | 6:47 PM

सुंदरनगर, 02 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप की जंग अब परिवारों तक भी पहुंच गई है। भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत ने कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य और उनकी माता प्रतिभा सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब शिष्टाचार छोड़ दी उनसे कोई उम्मीद नहीं की जात सकती।

see more..
image