Monday, May 6 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बसपा हिमाचल की चारों संसदीय सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी

ऊना, 20 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान पर उतारेगी।
शुक्रवार को बसपा के प्रदेश नेतृत्व और केंद्रीय समन्वयकों के बीच प्रत्याशियों के नाम को लेकर मैराथन बैठक का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय रक्कड़ कॉलोनी ऊना में किया गया। बैठक के दौरान प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्रों से लोकसभा चुनाव का टिकट पाने की चाहत रखने वाले बसपा नेता भी मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता पूर्व सांसद एवं केंद्रीय समन्वयक राजाराम ने की। जबकि दो केंद्रीय समन्वयकों में पूर्व राज्यसभा सांसद डॉक्टर अवतार सिंह करीमपुरी और दयाचंद भी मौजूद रहे। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बाहड़ी प्रदेश नेतृत्व के रूप में बैठक में पधारे।
इस मौके पर केंद्रीय समन्वयक एवं पूर्व सांसद राजाराम ने कहा कि बसपा ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के साथ चर्चा करने के बाद प्रदेश की चारों संसदीय सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का एलान किया है।
उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लंबी चर्चा हुई है। हालांकि उम्मीदवारों के नाम पार्टी की अध्यक्ष मायावती की मुहर लगने के बाद ही घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि बसपा केवल मात्र औपचारिकता के लिए चुनाव नहीं लड़ रही बल्कि संगठनात्मक तौर पर पार्टी को प्रदेश में मजबूत करने के लिए भी काम किया जा रहा है।
एक सवाल का जवाब देते हुए श्री राजाराम ने कहा कि हिमाचल में छह विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव भी हो रहे हैं, लेकिन पार्टी फिलहाल पूरी तरह से लोकसभा चुनाव पर फोकस कर रही है और लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी उतारे जाएंगे। विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर पार्टी के मंच पर किसी भी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हुई है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बीएसएफ ने पंजाब में दो ड्रोन बरामद किया

बीएसएफ ने पंजाब में दो ड्रोन बरामद किया

06 May 2024 | 11:47 AM

जालंधर 06 मई (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के गुरदासपुर और अमृतसर जिलों में दो ड्रोन बरामद किया है।

see more..
भाजपा नेताओं ने आपदा प्रभावित परिवारों को पीठ दिखाई: सुक्खू

भाजपा नेताओं ने आपदा प्रभावित परिवारों को पीठ दिखाई: सुक्खू

05 May 2024 | 6:40 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पांच साल सोए रहे और चोरों के लिए दरवाज़े खोल दिए। जिन्हें वर्तमान सरकार ने बंद करके 2200 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व कमाया है और राज्य की अर्थव्यवस्था में बीस प्रतिशत का सुधार आया है।

see more..
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
image