Thursday, May 9 2024 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में शहीद जवान का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

धर्मशाला, 22 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की उपतहसील राजा का तालाब की ग्राम पंचायत गोलवां के सथेरा गांव के जवान हैड कांस्टेबल सुनील कुमार का उनके पैतृक गांव में रविवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जवान के 10 साल के बेटे आकर्ष ने पिता की चिता को मुखाग्नि दी।
इससे पहले जैसे ही जवान की पार्थिव शरीर उनके घर पहुंची, तो माहौल गमगीन हो गया। पत्नी सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था। जवान के घर में उसके बूढ़ी माता के अलावा पत्नी और दो छोटे छोटे बच्चे हैं। सुनील कुमार की पार्थिव देह को माधोपुर की गार्ड 121 बटालियन के एएसआई अश्वनी कुमार और उनकी टीम लेकर घर पहुंची थी।
एएसआई अश्वनी कुमार ने बताया कि सुनील पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था और शुक्रवार को उसकी हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक सुनील कुमार के छोटे भाई का चार वर्ष पहले अचानक निधन हो गया था, और लगभग एक साल पहले जवान सुनील कुमार के पिता का भी निधन हो गया था। अब परिवार में अकेला कमाने वाला सुनील कुमार भी इस दुनिया और परिवार को अकेला छोड़ गया है।
दिवंगत हैड कांस्टेबल सुनील कुमार की पत्नी सुनीता कुमारी ने बताया कि एक दिन पहले ही उनके पति से फोन पर बात हुई थी। उन्होंने बच्चों से भी बात की थी और बच्चों का ख्याल रखने की बात कही थी। जवान को अंतिम विदाई देने के लिए पुलिस चौकी रैहन के एएसआई सुनील कुमार व उनकी टीम के सदस्य व गोलवां पंचायत के पूर्व प्रधान अनिल पप्पू भी पहुंचे हुए थे।
गौरतलब हो कि हिमाचल प्रदेश के इस जवान की ड्यूटी के दौरान मृत्यु हो गई थी। यह जवान कांगड़ा जिला के फतेहपुर का रहने वाला था और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 99 बटालियन में तैनात था।
सं.संजय
वार्ता
image