Saturday, May 4 2024 | Time 01:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो ने लोकसभा चुनाव के लिये तीन उम्मीदवारों की घोषणा की

चंडीगढ़, 22 अप्रैल (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने सोमवार को चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर हरियाणा से अपने लोकसभा के तीन उम्मीदवारों की घोषणा की।
इनेलो प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा ने तीन उम्मीदवारों की घोषणा करते हुये बताया कि बल्लभगढ़ रियासत के राजा नाहर सिंह के प्रपौत्र सुनील तेवतिया को फरीदाबाद, सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक, राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित एवं द्रोणाचार्य अवार्डी अनूप सिंह दहिया को सोनीपत और सिरसा से संदीप लोट को उम्मीदवार बनाया गया है। संदीप लोट के पिता रामफल लोट ने 2009 में कांग्रेस की टिकट पर नरवाना से चुनाव लड़ चुके हैं। इनके दादा फकीर चंद दो बार विधायक रह चुके हैं।
इस दौरान महिला सर्व खाप की अध्यक्ष डॉ संतोष दहिया की अगुवाई में सर्व खाप की पदाधिकारियों ने इनेलो को अपना समर्थन दिया। लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व सैनिक एसोसिएशन ने भी अपना समर्थन इनेलो पार्टी को दिया।
इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पूर्व सैनिक एसोसिएशन के पदाधिकारी इनेलो मुख्यालय में आये और उनकी मांगों को इनेलो के घोषणापत्र में रखने की मांग की। हम उनकी मांगों को अपने घोषणापत्र में शामिल करेंगे। पूर्व सैनिकों के लिये एक बोर्ड बनायेंगे। वन रैंक वन पेंशन में कई खामियां हैं, जिसको पूरा करने में इनेलो इनका साथ देगी। ये लोग अग्निवीर योजना के खिलाफ हैं और हम इसे खत्म करवाने में इनका साथ देंगे। भाजपा सैनिक स्कूलों का जो निजीकरण कर रही है, इसे बंद करायेंगे। अभय सिंह चौटाला ने एक मई को कुरुक्षेत्र से नॉमिनेशन फाइल करने की भी घोषणा की।
डॉ संतोष दहिया ने कहा कि इनेलो को समर्थन देने के कई कारण हैं। जैसे 13 महीने किसान आंदोलन चला जिसमें 700 से उपर किसानों की मौत हुयी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को जो वादे किये वे पूरे नहीं किये। किसान जब दोबारा बैठे, तब फिर उनका दमन किया गया। दूसरा कारण था सरकार ने हमारी खिलाड़ी बेटियों जिन्होंने पूरी दूनिया में भारत का नाम रोशन किया उनको सडक़ों पर घसीटा गया। उनकी किसी ने नहीं सुनी। तीसरा कारण हैं पूर्व मंत्री संदीप सिंह पर महिला खिलाड़ी के साथ ज्यादती करने का आरोप लगा लेकिन बजाय उस मंत्री को बर्खास्त करने के मुख्यमंत्री कहते रहे कि संदीप सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी।
विजय.श्रवण
वार्ता
image