Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेरी मां ने भी कांग्रेस के लिये अपना मंगलसूत्र खोया है: विक्रमजीत चौधरी

फिल्लौर, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस द्वारा ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये निलंबित किये जाने के बाद, फिल्लौर के विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी ने गुरुवार को एक बयान
में कहा कि उनका परिवार दशकों से पार्टी की वफादारी का पर्याय था और उनकी मां करमजीत कौर चौधरी ने भी इसके लिये मंगलसूत्र खोया है, लेकिन बलिदान को स्वीकार करने के बजाय, पार्टी नेतृत्व ने उन्हें अपमानित किया।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा था कि उनकी मां सोनिया गांधी ने देश के लिसे अपना मंगलसूत्र बलिदान कर दिया था।
विधायक चौधरी ने इस बात पर जोर दिया कि देश श्रीमती गांधी के बलिदान का सम्मान करता है, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व को नेहरू-गांधी परिवार से परे देखना चाहिये और अन्य नेताओं के बलिदान को स्वीकार करना चाहिसे।
उन्होंने कहा, “मेरे पिता संतोख सिंह चौधरी जी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी के साथ चलते हुये अपनी जान दे दी। निधन पर सहानुभूति व्यक्त करने के बजाय, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुढ़ापे के परिणामस्वरूप उनके बलिदान को बेरहमी से खारिज कर दिया और मेरी माँ को अपमानित किया। कांग्रेस पार्टी उन असंख्य नेताओं के खून से बनी है जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि एक बलिदान को महत्व दिया जाए और दूसरों को नजरअंदाज कर दिया जाये। जो लोग दशकों से पार्टी के वफादार सिपाही रहे हैं, उन्हें निलंबित कर दिया गया है। ”
पार्टी पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुये विधायक ने पंजाब में टिकट वितरण में विसंगतियों की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा कि राज्य में घोषित आठ लोकसभा टिकटों में से, सांसद गुरजीत सिंह औजला और डॉ अमर सिंह को छोड़कर, छह ऐसे व्यक्तियों को मिले, जिन्होंने पहले कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा था, और अगली सूची के लिए। उन्होंने कहा, ऐसी योजनाएँ थीं। 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को हराने वाले नेताओं को नामांकित करें।
उन्होंने दलित नेताओं के साथ कांग्रेस के व्यवहार की आलोचना करते हुये कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को पार्टी के दलित चेहरे के रूप में पेश किया जा रहा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

22 Jun 2024 | 8:47 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शनिवार को ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि योग को गहराई से जानना बेहद जरूरी है। हमारी दिनचर्या के अभिन्न अंग बनने पर ही योग का पूर्ण लाभ लिया जा सकता है।

see more..
बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

22 Jun 2024 | 8:46 PM

सोलन, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक शर्मा ने बिलासपुर गोली कांड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था अब गैंग वॉर में परिवर्तित हो रही है जो केवल प्रदेश के लिए ही नहीं युवा पीढ़ी के लिए भी घातक साबित होगी। जिसकी नैतिक जिम्मेवारी वर्तमान मित्रों की सरकार के व्यवस्था परिवर्तन को लेनी होगी।

see more..
रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

22 Jun 2024 | 8:41 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाटकोटी स्थित नवनिर्मित 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण कार्य लगभग 48 करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है।

see more..
image