Friday, Apr 26 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पहले की भांति होगा राजीव गांधी सेवा केन्द्रों का नाम

जयपुर, 21 जनवरी (वार्ता) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में पंचायत एवं पंचायत समिति मुख्यालय स्तर पर संचालित सेवा केन्द्रों को अब पहले ही तरह पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के नाम से ही जाना जाएगा।
श्री गहलोत ने आज विधानसभा में शून्यकाल के दौरान इस संबंध में उठाए गए सवाल पर कहा कि जिस तरह से पहले राजीव गांधी सेवा केन्द्रों का नाम बदलकर अटल सेवा केन्द्र कर दिया गया था, वह औचित्यहीन था। जबकि पूरे देश में ये सेवा केन्द्र ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार के निर्णयानुसार ‘भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र‘ के नाम पर ही संचालित हैं।
उन्होंने कहा कि राजीव गांधी भारत रत्न होने के साथ ही देश के महान् नेता थे। अटल बिहारी वाजपेयी भी पूर्व प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ भारत रत्न थे। ऐसे में हमारी भावना थी कि हम इन सेवा केन्द्रों का नाम दोनों महान् शख्सियतों को समर्पित करते हुए राजीव गांधी अटल सेवा केन्द्र रखें, लेकिन उच्च न्यायालय के आदेश पर अब इनका नामकरण राजीव गांधी सेवा केन्द्र ही किया जायेगा।
सुनील
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image