Wednesday, May 8 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रमिक संगठनों ने मुख्य प्रबंधक पर पद के दुरुपयोग का लगाया आरोप

अलवर,05 फरवरी (वार्ता) राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फेडरेशन ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को पत्र लिखकर अलवर मत्स्य आगार के मुख्य प्रबंधक रामजी लाल मीणा द्वारा चेकिंग उड़न दस्ते का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।
फेडरेशन के संभाग अध्यक्ष मुन्ना लाल शर्मा ,संभाग सचिव ईश्वर सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि मत्स्य डिपो के प्रबंधक का मूल पद सहायक सांख्यिकी अधिकारी का है लेकिन नियम के विपरीत इन्हें मुख्य प्रबंधक बनाया हुआ है और नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इनका घर चाकसू के पास है उड़न दस्ते की जीप को जांच करने के नाम पर यह सिकंदरा चौराहा तक जाते हैं जबकि यह क्षेत्र अलवर डिपो क्षेत्र में आता है। कई बार निगम की जीप को अपने घर ले गए हैं। सिकंदरा चौराहे पर जांच इसलिए दिखाई जाती है क्योंकि इनका घर पास में ही है। उन्होंने पत्र में सवाल किया कि राजस्थान रोडवेज में 16 सितंबर 2018 से 17 अक्टूबर तक चक्का जाम हड़ताल के चलते निगम के कोई वाहन नहीं चले बावजूद इसके मुख्य प्रबंधक व प्रबंधक यातायात ने बोलेरो गाड़ी का दुरुपयोग किया उन्होंने पत्र में जानकारी दी है कि डिपो के प्रबंधक यातायात 18 सितंबर 2018 को उड़न दस्ते को श्रीमाधोपुर लेकर गए जहां पर उनकी विदाई पार्टी थी और उनके द्वारा रिकॉर्ड में वाहन जांच करना बताया गया।
उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों अधिकारी जांच उड़न दस्ते को निजी कार्य में काम में लेते हैं और डिपो का जांच कार्य पूरी तरीके से ठप हो गया है। इन दोनों ने उड़न दस्ते को अन्य निरीक्षकों को भी वाहन जांच करने नहीं दिए जिससे डिपो का राजस्व घटता जा रहा है।
जैन सैनी
वार्ता
image