Wednesday, May 8 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वंचित उपखंड मुख्यालयों में चरणबद्ध तरीके से महाविद्यालय खोले जाएंगे -भाटी

जयपुर, 18 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में बताया कि बजट भाषण के अनुसार नई नीति के तहत वंचित उपखंड मुख्यालयों में चरणबद्ध तरीके से महाविद्यालय खोले जाएंगे।
श्री भाटी ने प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए सदन को आश्वस्त किया कि सरकार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और जनजातीय उपयोजना बाहुल्य क्षेत्रों में अभी घोषणा के अनुसार महाविद्यालय खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी इन क्षेत्रों में नवीन महाविद्यालय खोलने पर सरकार ध्यान रखेगी।
इससे पहले विधायक श्री बाबूलाल नागर के मूल प्रश्न के जवाब में श्री भाटी ने राजकीय महाविद्यालय खोलने के मापदंड का उल्लेख करते हुए बताया कि बजट घोषणा वर्ष 2019-20 की अनुपालना में वर्तमान में महाविद्यालय से वंचित रहे उपखण्ड मुख्यालयों पर परीक्षण के लिए नई नीति लाकर चरणबद्ध तरीके से नए महाविद्यालय खोले जाएंंगे।
सुनील
वार्ता
More News
बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के दुधवा खुर्द में पुनर्मतदान में 11 बजे तक करीब 23 प्रतिशत मतदान

बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के दुधवा खुर्द में पुनर्मतदान में 11 बजे तक करीब 23 प्रतिशत मतदान

08 May 2024 | 4:49 PM

बाड़मेर, 08 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दूधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर पुनर्मतदान में आज पूर्वाह्न 11 बजे तक लगभग 23 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image