Thursday, May 9 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विक्की ने किया कई अपराधिक वारदातों का खुलासा

जयपुर 26 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के जयपुर में गिरफ्तार कुख्यात अपराधी हरियाणा गैंग के विक्की उर्फ विकास ने वर्ष 2013 मे पेट्रोल पम्प से पांच लाख रूपये लूटने सहित कई अपराधिक वारदाते करना का खुलासे किये है।
आरोपी ने पुलिस रिमांड के दौरान पुछताछ में पुलिस को बताया कि वह विक्की उर्फ विकास क्रिकेट सट्टा में पैसे लगाता था। क्रिकेट सट्टा में पैसे लगाने के दौरान इसने कुछ रूपये कमाये तथा बाद में स्वयं अपने गांव में क्रिकेट सट्टा के बुकी का काम चलाने लगा। क्रिकेट बुकी चलाने के दौरान विक्की की आर्थिक हालात बहुत ज्यादा खराब होने पर विक्की ने अपने गांव के रिंकू नाम के लड़के से बिटकाईन टेªडिंग का काम सीखा। बिटकाईन की ट्रेडिंग के दौरान विक्की ने कुछ रूपये कमाये।
इसी दौरान विक्की को पता चला कि रिंकू के पास अच्छे खासे बिटकाईन है तो उसने अपने साथी भोलू उर्फ दीपेन्द्र से रिंकू का अपहरण कर दादरी के पास ले गये। भोलू ने रिंकू की आंखों पर कपड़ा बांध दिया, तब मैने उसका मोबाईल लेकर 60 बिटकाईन मैने अपने वॉलेट में डाल दिये। 60 बिटकाईन की कीमत उस समय करीब 65 लाख रूपये थी। इन्होने रूपये आपस में बांट लिये।
आरोपी ने बताया कि वर्ष 2018 मे मुनिन्दर उर्फ मोनू के साथ मिलकर कोलकाता की एक पार्टी को जयपुर बुलाया, जिसके पास से 1,70,000 हजार रूपये पर बीट काईन थी। विक्की ने बताया कि सामोद में कार फॉर्चूनर पकड ली थी तो विक्की ने एक महाराष्ट्र नंबर की बीएमडब्ल्यू ली थी। फिर सभी गोवा चले गये। जनवरी फरवरी 2019 मे इन्होने मुंबई में तीन चार पार्टी का काम किया। जिनसे करीब 20-25 लाख रूपये कमाये। इनमे से किसी ने भी कोई पुलिस रिपोर्ट नही की थी।
इसके 10-15 दिन बाद एक पार्टी मनिन्दर ने सूरत से बुलाई उससे 15.5-16 लाख रूपये लिये थे। इसको भी खारगर मुम्बई एरिया मे लूटा था। इस घटना के 10-15 दिन बाद इन्होने मनिन्दर को अलग कर दिया। इसके बाद विक्की ने अपनी गैंग बना ली, जिसमें मनिन्दर रावत, अनिल बाबा, भाई दीपक, भवानी, लक्की उर्फ मनजीत, सुमित रावत आदि थे। पुलिस आरोपी से आगे की पुछताछ कर रही है।
रामसिंह
वार्ता
image